टीका उत्सव : 4 दिन में 68 हजार लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

भोपाल
राजधानी में टीका उत्सव के दौरान 68 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।  गत 11 से 14 अप्रैल तक चले टीका उत्सव के प्रति लोगों को काफी जागरूकता देखने को मिली और उसके लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया, लेकिन यह संख्या टारगेट से काफी कम है। स्वास्थ्य विभाग ने टीकाकरण महोत्सव के लिए चार दिनों एक लाख 60  हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन शहर में टारगेट से कम ही लोगों को टीका लगाया जा सका है।

गोविंदपुरा सर्किल के 11 अस्पताल जिनमें आराधना हॉस्पिटल, आराधना मेटरनिटी एंड किडनी हॉस्पिटल, बजाज फे्रक्चर एंड जनरल हॉस्पिटल, ओम हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, पीपुल्स हॉस्पिटल, आरआर हॉस्पिटल सहित अन्य अस्पताल शामिल हैं। ओल्ड चिरायु, अपेक्स और नेक्ट केयर हॉस्पिटल में 20 फीसदी बेड आरक्षित कराए गए हैं। इसी प्रकार अन्य एसडीएम ने अपने-अपने सर्किल के अस्पतालों में बेड का आरक्षण कराया है। भोपाल में 60 अस्पतालों में बेड का आरक्षण होना है।

अस्पताल कोरोना के मरीजों को भर्ती करने से मना नहीं कर सकते। भोपाल कलेक्टर  अविनाश लवानिया का कहना है कि  आयुष्मान के लिए चिह्नित अस्पतालों में यदि ऐसा कोई मामला आता है, तो उन पर एपिडमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस योजना को कोई हल्के में न ले, इसलिए एसडीएम पूरी मॉनीटरिंग कर रहे हैं। कोविड की गाइडलाइन के अनुसार तैयारी की जा रही है, जल्द ही मरीजों को भर्ती किया जाएगा।

Back to top button