Jio ने बंद किया ये पुराना ऑफर, ग्राहकों को अब नहीं मिलेगा फायदा

 
नई दिल्ली 

Jio Fiber प्रीव्यू ऑफर अब नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है. इस ऑफर को रिलायंस जियो द्वारा इंट्रोडक्टरी स्किम के तौर पर शुरुआती ग्राहकों के लिए पेश किया गया था, ताकि वे हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को एक्सपीरियंस कर सकें. इस प्रीव्यू ऑफर को जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस की कमर्शियल लॉन्चिंग से पहले पेश किया गया था. इसके लिए राउटर के टाइप के आधार पर 4,500 रुपये या 2,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट रखा गया था.

सितंबर में जियो ने ये घोषणा की थी कि प्रीव्यू ऑफर के मौजूदा सब्सक्राइबर्स को पेड प्लान्स में माइग्रेट किया जाएगा. हालांकि, कंपनी द्वारा इनमें से काफी सब्सक्राइबर्स को माइग्रेट किया जाना बाकी है. बहरहाल अब नए ग्राहक प्रीव्यू ऑफर का लाभ नहीं ले सकते. नए जियो यूजर्स 699 रुपये (ब्रोंज प्लान) की शुरुआती कीमत से जियो फाइबर को अपना सकते हैं. ये फ्री प्रीव्यू ऑफर की तरह नहीं है. प्रीव्यू ऑफर में ग्राहकों को 2,500 रुपये के वन-टाइम सिक्योरिटी डिपॉजिट में ही इंटरनेट कनेक्टिविटी दी जा रही थी. इस ऑफर को साल 2017 में जुलाई में सबसे पहले स्पॉट किया गया था.  

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, नए जियो ग्राहकों के पास अब प्रीव्यू ऑफर अपनाने का विकल्प नहीं है. इसमें किसी भी तरह के आश्चर्य की बात नहीं है कि क्योंकि कंपनी ने पहले ही इसकी घोषणा कर दी थी कि भारत में जियोफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग के बाद प्रीव्यू ऑफर को धीरे-धीरे बंद कर दिया जाएगा. हालांकि अब तक ऑपरेटर द्वारा नए और मौजूदा दोनों ही ग्राहकों को प्रीव्यू ऑफर पेश किया जा रहा था.

प्रीव्यू ऑफर के तहत जियो द्वारा ग्राहकों को 1.1TB (FUP) डेटा के साथ 100Mbps की स्पीड दी जा रही थी. ये फायदे 699 रुपये वाले प्लान में नहीं मिलते हैं. फिलहाल जियो के पास ब्रोंज प्लान के अलावा 849 रुपये का सिल्वर प्लान, 1,299 रुपये का गोल्ड प्लान, 2,499 रुपये का डायमंड प्लान, 3,999 रुपये का प्लैटिनम प्लान और 8,499 रुपये का टाइटेनियम प्लान भी है. प्लैटिनम और टाइटेनियम प्लान लेने वाले ग्राहकों को जियो फर्स्ट-डे फर्स्ट-शो मूवी सर्विसेज का भी फायदा मिलेगा.

Leave a Comment