गंजबासौदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाना मेरा सपना है: मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि गंजबासोदा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाना मेरा सपना है। इसके लिए सभी कार्य पूरे कराये जाएंगे। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मुझे स्मार्ट सिटी के काम के बारे में शिकायतें मिली हैं। मेरे द्वारा 2018 में स्वीकृत किए गए जो कार्य शुरू ही नहीं हुए, उनकी जाँच करवाकर पूरा कराया जाएगा। काम प्रारंभ नहीं करने वाली एजेंसी का ठेका निरस्त कर नई एजेंसी तय की जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान गंजबासौदा में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि गंजबासौदा में चिकित्सा सुविधाओं की आवश्यकता है। पहले ही यहाँ के अस्पताल को हमने डेढ़ सौ बिस्तर के अस्पताल के रूप में उन्नयन करने का निर्णय लिया है। भवन निर्माण पर लगभग  30 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। साथ ही शेष सुविधाओं का इंतजाम भी किया जाएगा। मंडी रोड पर स्ट्रीट लाइट के लिए भी एक करोड़ रुपए स्वीकृत कर दिए गए हैं। पाराशरी नदी पर भी पाइप लाइन शिफ्टिंग के लिए 36 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में ड्रग्स माफिया को नेस्तनाबूत करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कोई भी हो, उसे किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। मध्यप्रदेश को ड्रग्स का अड्डा नहीं बनने देंगे। कलेक्टर को निर्देश दिए कि जनता के एक- एक पैसे का सही उपयोग होना चाहिए।

मुख्यमंत्री चौहान ने हितग्राहियों से किया संवाद

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बासौदा  प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना से लाभान्वित तीन हितग्राहियों से चर्चा की।

मुख्यमंत्री चौहान ने हितग्राही केसरी सिंह अहिरवार से उनके व्यवसाय के संबंध में जानकारी प्राप्त की, हितग्राही ने बताया कि समय पर शासन की योजना का लाभ मिलने से परिवार का भरण-पोषण करने में सक्षम हुआ हूँ।

बासौदा सर्किट हाउस के समीप सड़क किनारे आलू प्याज का व्यवसाय करने वाले हितग्राही केसरी अहिरवार ने बताया कि उनके द्वारा बैंक की किस्त हर माह जमा की जा रही है।

पारिजात को पौधा लगाया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बासौदा प्रवास के दौरान टीटी जैन पाठशाला के समीप पारिजात का पौधा लगाया।

मुख्यमंत्री चौहान ने देवेन्द्र यादव के घर पहुँचकर उनके भाई एवं माता के निधन पर शोक संवेदनाएँ व्यक्त कीं। पूर्व विधायक अजय सिंह रघुवंशी के छोटे भाई राजेन्द्र रघुवंशी और प्रदीप के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने उनके घर पहुँचे। शोकाकुल परिवार को मुख्यमंत्री ने ढांढस बंधाया।

Back to top button