CDS जनरल बिपिन रावत के निधन पर पाकिस्तानी आर्मी ने ट्वीट कर क्या कहा

नई दिल्ली
तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना से जुड़े अन्य अहम लोगों की मौत से पूरे देश में शोक की लहर है। सीडीएस के निधन पर पाकिस्तानी आर्मी ने भी ट्वीट किया है। पाकिस्तानी आर्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, "जनरल नदीम रजा, जनरल कमर जावेद बाजवा और सीओएएस (चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ) भारत में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हैं।" आपको बता दें कि कि वो सीडीएस जनरल रावत ही थे जिनके नेतृत्व में 29 सितंबर, 2016 को भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था और कई आतंकी शिविरों को नष्ट करते हुए खूंखार आतंकवादियों को मौत की नींद सुला दिया था।

पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के कई मुल्कों ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर अपनी संवेदना जाहिर की है। अमेरिकी दूतावास ने रावत परिवार और दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में कहा कि भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष के रूप में जनरल रावत ने भारतीय सेना में परिवर्तन के एक ऐतिहासिक दौर का नेतृत्व किया। बयान में कहा गया है कि रावत, अमेरिका के एक जिगरी दोस्त और भागीदार थे, जिन्होंने अमेरिकी सेना के भारत के साथ बढ़ते रक्षा सहयोग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने भी जनरल रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें एक बुद्धिमान व्यक्ति व बहादुर सैनिक बताया। एलिस ने ट्वीट किया, ''दुखद समाचार. जनरल रावत एक बुद्धिमान व्यक्ति, एक बहादुर सैनिक, एक अग्रणी श

Back to top button