मुख्यमंत्री चौहान 10 दिसम्बर को सागर में करेंगे 140 करोड़ की लागत के 10 कार्यों का भूमि-पूजन

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 दिसम्बर को सागर में 140 करोड़ रुपये से अधिक की लागत के 10 निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान 75 करोड़ 60 लाख रूपये की लागत से बनने वाले एलीवेटेड कॉरीडोर, 20 करोड़ 32 लाख की लागत से बनने वाले सागर सिटी गवर्नेंस सेंटर और 8 जोनल सिटिजन फेसिलिटेशन सेंटर, 16 करोड़ 37 लाख की लागत के ट्रांसपोर्ट नगर एवं मैकेनिक्स कॉम्पलेक्स, 8 करोड़ 2 लाख की लागत का डेयरी विस्थापन, 4 करोड़ 88 लाख की लागत के फायर स्टेशन भवन का निर्माण, 4 करोड़ 28 लाख की लागत के 6 कन्वेंशन सेंटर के अपग्रेडेशन, 3 करोड़ 83 लाख की लागत का वृद्धाश्रम, 3 करोड़ 10 लाख की लागत का रेस्टोरेशन एण्ड हेरिटेज कंजर्वेशन वर्क, 2 करोड़ 77 लाख की लागत का रिनोवेशन एण्ड रिडेव्हलपमेंट ऑफ एम.एल.बी. अण्डर सी.एम. राइज स्कूल स्कीम और 84 लाख रूपये की लागत से बनने वाले मटेरियल रिकवरी फेसेलिटी सेंटर के निर्माण का भूमि-पूजन करेंगे।

सागर स्मार्ट सिटी के कार्यों की भी होगी समीक्षा

मुख्यमंत्री चौहान सागर में स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण और स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। चौहान स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण के साथ ही मेडिकल कॉलेज तथा ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का बुंदेलखंड की जनता की ओर से मुख्यमंत्री चौहान ने माना आभार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए केन-बेतवा लिंक परियोजना का जो सपना देखा था, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साकार किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष रूचि लेकर मध्यप्रदेश को परियोजना की जो सौगात दी है, उससे सूखाग्रस्त बुंदेलखंड क्षेत्र की तस्वीर तो बदलेगी ही साथ ही क्षेत्र में औद्योगीकरण और निवेश को बढ़ावा भी मिलेगा। स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और परम्परागत होने वाला लोगों का पलायन भी रूकेगा। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र की जनता की ओर से आभार माना है।

 

Back to top button