जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लाएगी IPO

नई दिल्ली
वाहन कलपुर्जे का कारोबार करने वाली कंपनी जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग लि. ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 800 करोड़ रुपये जुटाने की खातिर पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं।

 

बुधवार को दायर विवरण पुस्तिका के अनुसार, आईपीओ पूरी तरह से प्रवर्तक रेमंड लि. द्वारा 800 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) है। इस समय देश की अग्रणी वस्त्र एवं परिधान कंपनी रेमंड की कंपनी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है।चूंकि सार्वजनिक निर्गम पूरी तरह से ओएफएस है, इसलिए कंपनी को आईपीओ से जुटायी जाने वाली राशि में से कुछ नहीं मिलेगा।

जेके फाइल्स का कामकाज
जेके फाइल्स टूल्स और हार्डवेयर (फाइल और ड्रिल) के लिए इंजीनियर कंपोनेंट के निर्माण और हैंड टूल्स, पावर टूल एक्सेसरीज व पावर टूल मशीनों की मार्केटिंग का काम करती है।इसके अलावा कंपनी ऑटो कंपोनेंट्स और इंजीनियरिंग प्रोडक्ट्स, आरएनजी गियर, फ्लेक्सप्लेट और वाटर पंप बियरिंग्स बनाने का काम भी करती है।

जेके फाइल्स के नतीजे
जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग को वित्त वर्ष 2020-21 में 25.46 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल यह आंकड़ा 14 करोड़ था। इसने पिछले वित्त वर्ष में 382 करोड़ रुपये के मुकाबले वित्त वर्ष 2021 में 350 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया है।

जेके फाइल्स के आईपीओ का प्रबन्धन
एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स (जिसे पहले आईडीएफसी सिक्योरिटीज के नाम से जाना जाता था) और एचडीएफसी बैंक इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। 1 दिसंबर को डायवर्सिफाइड ग्रुप रेमंड ने घोषणा की कि उसके बोर्ड ने अपनी सब्सिडियरी कंपनी जेके फाइल्स एंड इंजीनियरिंग की लिस्टिंग को मंजूरी दे दी है।

Back to top button