कहीं गैंगस्टर मंजीत महाल की हत्या के लिए तो नहीं हुआ रोहिणी कोर्ट में विस्फोट?

नई दिल्ली
रोहिणी कोर्ट में गुरुवार को हुए बम विस्फोट के मामले में अब कुख्यात गैंगस्टर मंजीत महाल की हत्या की साजिश का एंगल सामने आ रहा है। गुरुवार को रोहिणी कोर्ट में मंजीत महाल की पेशी थी। गुरुवार को ही कोर्ट में विस्फोट हुआ है। गत दिनों दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर कपिल सांगवान गिरोह के एक शार्प शूटर को गिरफ्तार किया था। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में पेशी के दौरान मंजीत की हत्या करने की साजिश के बारे में बताया था। लेकिन कोर्ट परिसर में हमला किया जाएगा, यह पुलिस को नहीं बताया गया था। ऐसे में अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस साजिश को देखते हुए भी मामले की जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो गुरुवार को एक मामले में कुख्यात गैंगस्टर मंजीत महाल की कोर्ट में पेशी थी। मंजीत तिहाड जेल में बंद हैं। उसे पुलिस पेशी के लिए कोर्ट लेकर पहुंची थी। लेकिन उसकी पेशी नहीं हो पाई थी। इससे पहले ही कोर्ट में विस्फोट हो गया। जिसके बाद कोर्टमें होने वाली सभी पेशी रद्द कर दी गई और पुलिस मंजीत को लेकर तिहाड़ वापस आ गई।  

दीपक ने दी थी जानकारी
गैंगस्टर कपिल सांगवान के करीब और फरार चल रहे शार्प शूटर दीपक धनखड़ को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था। दीपक ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि कपिल ने मंजीत की हत्या कराने की साजिश रची है। दीपक ने बताया था कि मंजीत की हत्या कोर्ट में पेशी के दौरान की जाएगी। हथियार का इंतजाम कर लिया गया है। पुलिस ने दीपक के पास से भी हथियार बरामद किए थे। दीपक ने पुलिस को यह बताया था कि वह खुद भी मंजीत की हत्या करने वाला है। ऐसे में पेशी के दिन विस्फोट होना दिल्ली में गैंगवार की ओर इशारा कर रहा है।

पेशी के दौरान हुई कई हत्याएं
दिल्ली में पेशी के दौरान हत्याओं का पुराना इतिहास रहा है। करीब ढाई माह पहले गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी की हत्या उसके विरोधी गैंगस्टर सुनील उर्फ टिलू ने रोहिणी कोर्ट में पेशी के दौरान करवा दी थी। इससे पहले नीरज बवाना ने अपने विरोधियों की कोर्ट में पेशी के दौरान कई हत्याएं की हैं। कड़कड़डूमा कोर्ट परिसर में ही एक नाबालिग ने छेनू गैंग के बदमाशों पर फायरिंग की दी थी।

 

Back to top button