हरियाणा खेल विभाग व भारतीय खेल प्राधिकरण की अनोखी पहल, उभरते खिलाड़ियों को दिया ‘चमकने’ का मौका

हिसार
 देश की उभरती खेल प्रतिभाओं को निखारने और उनके सर्वांगीण विकास के लिए खेल एंव युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) कार्य कर रहा है। साई द्वारा संचालित प्रशिक्षण केंद्र हिसार में देश भर से 220 खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। सात से नौ दिसंबर तक चले इस कैंप का वीरवार को समापन हुआ।

साई इंचार्ज हरभजन सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस चयन कैंप में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और दिल्ली तक के खिलाड़ी ने भाग लिया और अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इन खिलाड़ियों के खेल प्रतिभा प्रदर्शन से लेकर इंटरव्यू तक का प्रोसेस पूरा हो चुका है। अब इनकी मैरिट लिस्ट तैयार होगी जिसके आधार पर आवासीय व गैर आवासीय योजना के तहत इनका चयन किया गया जाएगा।

साई में चार खेलों के हुए ट्रायल कुश्ती बाक्सिंग एथलेटिक्स हाकी करीब 70 खिलाड़ियों का होगा चयन एचएयू के गिरी सेंटर में करवाए गए ट्रायल साई के प्रशिक्षण केंद्र में आवासीय और गैर आवासीय योजना के तहत हुए है। इस ट्रायल में भाग लेने वाले 220 खिलाड़ियों में से करीब 70 खिलाड़ियों का चयन होगा। जो साई के कोचों के पास अपना खेल अभ्यास कर खेल की बारीकियां सीखेंगे। इस खिलाड़ियों को साई की ओर से दी जाने वाली सभी खेल सुविधाएं मुहैया करवाई जाती इन उभरती खेल प्रतिभाओं का सर्वांगीण विकास हो सकें।
 

Back to top button