जनरल बिपिन रावत को इंडियन आर्मी का सलाम, ट्वीट कर लिखा- दिल से निकलेगी न मरकर भी वतन की उल्फत

नई दिल्ली
 बीते बुधवार को तमिनाडू के कुन्नूर जिले में सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 जवानों का निधन हो गया। इस घटना से देश के लोग पूरी तरह से स्तब्ध हैं। वहीं आज शुक्रवार को बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके आवास से अंतिम यात्रा शुरू हुई है। इस दौरान भारतीय सेना ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।
 

ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि "दिल से निकलेगी न मर कर भी वतन की उल्फत, मेरी मिट्टी से भी खुशबू-ए-वफा आएगी."- लाल चन्द फ़लक भारत के वीर सपूत जनरल । बता दें कि देश के हर बड़े व्यक्तित्व से लेकर आम लोगों ने इस घटना में मारे गए लोगों को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। वहीं भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने भी सीडीएस बिपिन रावत को याद किया। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है। वे अपने क्षेत्र में अग्रणी थे क्योंकि उन्होंने ज्वाइंट डिफेंस अप्रोच की शुरुआत की, जो यूनाइटेड किंगडम में भी अपनाई जाती है। यह सही अप्रोच है। भारत ने एक महान नेतृत्व खोया है, जो दुखद है।

बता दें कि जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंचे कई देशों के सैन्य कमांडर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। सीडीएस बिपिन रावत की अंतिम यात्रा में लोगों ने भारत माता का जयकार किया। साथ ही नारा लगाया कि जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा।

पूरा देश सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है। सीडीएस का पार्थिव शरीर दोपहर 2 बजे के करीब उनके आवास से दिल्ली कैंट के लिए रवाना हुआ। भारत के साथ उसके सहयोगी देशों में भी जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी जा रही है। जिस वजह से श्रीलंका, भूटान, नेपाल और बांग्लादेश के सैन्य कमांडर जनरल के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक जनरल शैवेंद्र सिल्वा, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ और श्रीलंकाई सेना के कमांडर, श्रीलंका के पूर्व चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ एडमिरल रवींद्र चंद्रसिरी विजेगुनारत्ने (सेवानिवृत्त), रॉयल भूटान आर्मी के उप मुख्य संचालन अधिकारी ब्रिगेडियर दोरजी रिनचेन, नेपाली सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ और बांग्लादेश सशस्त्र बल डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल स्टाफ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल वेकर-उज़-ज़मान अपने दोस्त जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने दिल्ली पहुंचे हैं।

Back to top button