इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोत्साहन हेतु रोड़ शो का आयोजन

भोपाल

भारत सरकार द्वारा E-Mobility मिशन लॉन्च किया गया है, जिसमें इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया है। ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (BEE) भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रचारित-प्रसारित करने के लिये "Go Electric Campaign प्रारम्भ किया है।

राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस 14 दिसम्बर के अवसर पर आयोजित पखवाड़े में म.प्र. ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल का 11 दिसंबर को दोपहर 1.30 बजे रोड-शो का आयोजन किया जा रहा है। रोड-शो ऊर्जा विकास निगम से प्रारम्भ होकर तितली चौक से लिंक रोड क्रमांक-1 से होते हुए न्यू मार्केट से मिंटो हॉल से जहाँगीराबाद थाने के बगल से ऊपर शहीद स्मारक के सामने से 6 नम्बर से होते हुए वापस ऊर्जा भवन पहुँचेगा। रोड-शो का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल के उपयोग लिए प्रोत्साहित किया जाना था।

प्रदेश शासन द्वारा प्रारम्भ किए गए ऊर्जा साक्षरता अभियान में विभाग का लक्ष्य प्रत्येक नागरिक को ऊर्जा संरक्षण, प्रबंधन एवं इसके सदुपयोग के बारे में जागरूक करने का है। अतः इलेक्ट्रिक व्हीकल के रोड-शो प्रारंभ होने से पूर्व सभी उपस्थित जनों को ऊर्जा साक्षरता अभियान के लाभ, पर्यावरण के प्रति संवेदनशीलता एवं अभियान से जुड़ने की जानकारी साझा की जाएगी।।

Back to top button