प्रधानमंत्री ने ‘कॉलर वाली बाघिन’ का ‘मन की बात’ में उल्लेख कर उसकी स्मृति को अक्षुण्ण बनाया – मुख्यमंत्री चौहान

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने "मन की बात" के माध्यम से आज हम सभी से कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मध्यप्रदेश की “कॉलर वाली बाघिन” “सुपर टाइग्रेस मॉम” की आज “मन की बात” में चर्चा कर उसकी स्मृति को सर्वदा के लिए अक्षुण्ण बना दिया है। पेंच टाइगर रिजर्व की रानी सदैव प्रदेश-देशवासियों की स्मृति में जिंदा रहेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती 23 जनवरी से बापू की पुण्य-तिथि 30 जनवरी तक गणतंत्र दिवस समारोह मनाने का निर्णय उनके चरणों में सच्ची श्रद्धांजलि है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश कोविड-19 के विरुद्ध पूरी शक्ति के साथ लड़ाई लड़ रहा है। प्रदेश में टीके का पहला डोज 98 प्रतिशत और दूसरा डोज 97 प्रतिशत से अधिक लोगों को लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि हम शत-प्रतिशत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए संकल्पित हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के श्रवण के बाद यह बात कही। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भारत ने अपनी 75 प्रतिशत वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। कोविड-19 को परास्त करने के लिए शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन आवश्यक है। उन्होंने पात्र व्यक्तियों को वैक्सीनेशन के दोनों टीके लगवाकर स्वस्थ भारत के निर्माण में योगदान देने का आव्हान किया है।

Back to top button