चंदा कोचर को दिया 12 करोड़ का बोनस वापस लेगा ICICI बैंक

नई दिल्ली
    चंदा कोचर को दी गई बोनस रकम को वापस लेगा ICICI बैंकचंदा को बोनस और अन्य फायदों के रूप में मिले हैं 12 करोड़ रुपयेइसकी वसूली के लिए हाईकोर्ट में बैंक ने दायर किया मामलाचंदा कोचर को बैंक के CEO और MD पद से टर्मिनेट किया गया

कर्ज वितरण में अनियमितता के मामले में फंसीं चंदा कोचर की मुश्किल बढ़ती जा रही है. अब ICICI बैंक ने चंदा कोचर को दी गई बोनस रकम वापस लेने के लिए हाईकोर्ट में रिकवरी सूट दाख‍िल किया  है. बैंक चंदा को बोनस और अन्य फायदों के रूप में मिले 12 करोड़ रुपये वसूलना चाहता है.

चंदा कोचर को बैंक के CEO और  MD पद से हटा दिया गया है. वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का नियम के ख‍िलाफ जाकर लोन देने के मामले में चंदा कोचर फंसी हुई हैं.

क्या है मामला

खबर के अनुसार, बैंक ने पिछले हफ्ते ही शुक्रवार को हाईकोर्ट में यह मामला दायर किया है. बैंक ने एक एफीडेविट के द्वारा यह मांग की है कि पिछले साल चंदा कोचर द्वारा दायर की गई याचिका को खारिज किया जाए. इस मामले की अगली सुनवाई 20 जनवरी, सोमवार को होगी.

किस नियम के तहत होगी वापसी

बैंक के मुताबिक यह बोनस चंदा कोचर को अप्रैल 2006 से मार्च 2018 के बीच दिए गए थे. बैंक क्लॉबैक के तहत बोनस वापस लेना चाहता है, जिसमें यह प्रावधान होता है कि कोई कंपनी कर्मचारी के गलत आचरण या कंपनी के घाटे की स्थ‍िति में बोनस जैसे इन्सेंटिव की रकम वापस ले सकती है.

Leave a Comment