क्यों टूटा फोन यूज कर रहा यह अमीर खिलाड़ी?

नई दिल्ली
इंग्लैंड के सम्मानित फुटबॉल क्लब लीवरपूल के स्टार विंगर सादियो माने की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं। ये तस्वीरें उनके टूटे फोन की थीं। इस बात से लोग हैरान थे कि एक ओर जहां करोड़ों कमाने वाले फुटबॉलर हाईप्रफाइल लाइव जीते हैं, लग्जरी कारों और महंगे सामानों का शौक रखते हैं वहीं साल के सिर्फ अपने क्लब से ही लगभग 73 करोड़ कमाने वाले सादियों किस वजह से टूटा फोन लिए घूम रहे हैं।

सोशल मीडिया पर बनाया गया था मजाकइस पर फैन्स जानना चाहते थे कि वह इस पुराने फोन को क्या नहीं बदल रहे हैं? और कुछ ने तो उनका यह कहते हुए मजाक बनाया कि खरीद नहीं सकते तो कम से कम स्क्रीनगार्ड तो नया लगवा ही सकते हैं.. अब इस पर सादियो ने जवाब दिया है। उनका जवाब जानकार यकीन मानिए आप भी सलाम करने लगेंगे। दरअसल, वह फोन की अपेक्षा अधिक तवज्जो अपने देश के गरीबों को देते हैं और उनकी हेल्प करते हैं।

बताई वजह
टूटे फोन के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं फोन ठीक करवा लूंगा।' जब उनसे पूछा गया कि वह नया क्यों नहीं ले लेते हैं तो उन्होंने जवाब दिया, 'मैं ऐसे हजार खरीद सकता हूं। मुझे 10 फरारी, 2 जेट प्लेन और 20 डायमंड घड़ियों की क्या जरूरत… मुझे ये सब क्यों चाहिए? मैंने गरीबी देखी है मैं पढ़ने के लिए स्कूल नहीं जा पाया। यही वजह है कि मैंने अपने देश में स्कूल बनवाए ताकि बच्चे पढ़ सकें, फुटबॉल स्टेडियम बनवाए हैं।'

नहीं भूले हैं अपना संघर्ष
उन्होंने अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए कहा, 'मेरे पास खेलने के लिए जूते नही थे, अच्छे कपड़े नही थे, खाने को भी नहीं था। आज मेरे पास सबकुछ है तो क्या मैं उसका दिखावा करूं? मैं उसे अपने लोगों के साथ बांटना चाहता हूं।' बता दें कि सेनेगल के 27 साल के सादियो माने को हाल ही में अफ्रीका का 2019 का साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया था। माने ने 2019 में 61 मैचों में 34 गोल दागने के अलावा 12 गोल करने में मदद की।

Leave a Comment