RCB vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स को चित करने के बाद भी खुश नहीं बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी

पुणे

फाफ डु प्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के 49वें मुकाबले में 13 रनों से हरा दिया। आरसीबी की इस जीत में महिपाल लोमरोर के साथ हर्षल पटेल का भी अहम योगदान रहा। लोमरोर ने जहां 41 रन की शानदार पारी खेल टीम को 173 के स्कोर तक पहुंचाया, तो वहीं हर्षल पटेल ने तीन विकेट लेकर चेन्नई को 160 रनों पर रोक दिया।

हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। वहीं, लगातार तीन हार के बाद आरसीबी की यह पहली जीत है और कप्तान फाफ डु प्लेसी अभी खुश नहीं है। डु प्लेसी ने कहा है कि बल्लेबाज़ी के दौरान पावरप्ले में टीम ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन इसके बाद विकेट गंवा दिए, जिससे टीम को बचने की जरूरत है। उन्होंने साथ ही कहा कि हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

आरसीबी से हारकर प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हुई धोनी की CSK
डु प्लेसी ने कहा, 'हां, लगातार तीन हार के बाद निश्चित रुप से यह जीत हमें सुकून देगा। हमने बल्लेबाज़ी के दौरान पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन इसके बाद हमने विकेट गंवाए और हमें इसमें सुधार करना होगा। उन्होंने भी अच्छी गेंदबाज़ी की और फ़ील्ड में भी अच्छा सहयोग दिया। विराट कोहली कभी भी ज़रुरत पड़ने पर मेरा सहयोग करते हैं, जो कि एक टीम के लिए बहुत अच्छी बात है। हमें सकारात्मक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हम अभी नेट रन रेट के बारे में नहीं सिर्फ़ जीत के बारे में सोच रहे हैं।'

RCB की जीत से रोमांचक हुई प्लेऑफ की दौड़
इस जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 16 और लखनऊ सुपर जाइंट्स 14 अंक के साथ क्रमश पहले और दूसरे पायदान पर है। ये दोनों टीमें आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। ऐसे में बाकी दो स्थान के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच कड़ी टक्कर जारी है। आरआर और आरसीबी के 12-12 अंक है, वहीं एसआरएच और पीबीकेएस 10-10 अंकों के साथ उनके नीचे हैं।

 

Back to top button