WhatsApp ने बीटा वर्जन के लिए शुरू किया डार्क मोड

दुनिया के सबसे पॉप्युलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) ने आखिरकार डार्क मोड (Dark Mode) फीचर यूजर्स के लिए शुरू कर दिया है। वॉट्सऐप का यह फीचर Theme सिलेक्शन के ऑप्शन में दिखाई देने लग गया है। इसे सिलेक्ट करने के बाद आपके वॉट्सऐप का रंग पूरी तरह बदल जाएगा। ऐप का यूजर इंटरफेस डार्क ग्रीन रंग में होगा। चैट करते समय बैकग्राउंड में आपकी पसंद का कलर और चैट डार्क मोड में दिखाई देगी। फिलहाल बीटा वर्जन में आया है डार्क मोड
आपको यह बता दें कि फिलहाल वॉट्सऐप का डार्क मोड फीचर बीटा यूजर्स के लिए आया है। इसे ऐक्टिवेट करने के लिए आपके फोन में वॉट्सऐप का बीटा वर्जन होना जरूरी है। डार्क मोड वॉट्सऐप बीटा के v2.20.13 अपडेट के साथ आया है। अगर आप भी एक बीटा यूजर हैं तो अपडेट के साथ यह फीचर मिल जाएगा। हालांकि अगर आप बीटा यूजर नहीं हैं और सामान्य वॉट्सऐप पर इस फीचर के आने का इंतजार नहीं कर सकते तो यहां हम आपको उसका भी तरीका बता रहे हैं।

पहला तरीका है कि आप WhatsApp beta v2.20.13 APK को इंटरनेट से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि यह उतना सेफ तरीका नहीं है। ऐसे में दूसरा तरीका Google play के बीटा टेस्टर प्रोग्राम से जुड़कर वॉट्सऐप बीटा ऐप डाउनलोड करने का है।

ऐसे ऐक्टिवेट करें डार्क मोड
वॉट्सऐप का लेटेस्ट बीटा वर्जन डाउनलोड करने के बाद ऐप ओपन करें
टॉप-राइट कॉर्नर में दिए गए मैन्यू आइकन पर क्लिक करें
Settings में जाकर Chats पर टैप करें
यहां आपको Theme ऑप्शन दिखाई देगा। यहां से आप Dark मोड सिलेक्ट कर सकते हैं।

Leave a Comment