मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- CAA के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी छत्तीसगढ़ सरकार

रायपुर
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में जहां बीजेपी एक बड़ा अभियान चल रही है. तो वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता सीएए के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते नजर आ रहे हैं. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सीएए के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है. मंत्री टीएस सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) ने कहा कि  CAA के खिलाफ जल्द छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार एक प्रस्ताव लाएगी. वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रस्ताव लाने सरकार गंभीरता से विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से मेरी बात नहीं हुई लेकिन विचार किया जा रहा है. सीएए को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

दरअसल, मंत्री से यह सवाल पूछा गया कि केरल (Kerala) और पंजाब (Punjab) के तरह क्या छत्तीसगढ़ में भी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा. जिस पर मंत्री ने हामी भरते हुए कहा कि यहां भी प्रस्ताव लाया जाएगा. गौरतलब है कि सीएए को लेकर बुधवार को ही बीजेपी ने एक समर्थन रैली निकाली थी, जिसमें उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केवश मोर्य भी शामिल हुए थे.

मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के शुरूआती आकड़े डराने वाले आए हैं. राज्य सरकार द्वारा बस्तर में चलाए जा रहे है अभियान के पहले चार दिन में ही लिए गए ब्लड सैंपल में  से 12108 पॉजिटिव पाए गए हैं. अभियान की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि यह अभियान सतत चलेगा और हमारा लक्ष्य हैं कि बस्तर के हर व्यक्ति की मलेरिया जांच हो. चाहे वह आम हो या खास या फिर सुरक्षा के जवान. मंत्री सिंहदेव ने कहा कि बस्तर में अभियान के तहत सत्रह सौ से ज्यादा टीम तैनात है जो ना केवल सैंपल ले रही है बल्कि मलेरिया ग्रस्त पाए जाने पर उपचार भी कर रही है. वहीं यह भी कहा कि अगर बीते पंद्रह सालों में बीजेपी की सरकार ने बस्तर में ध्यान दिया होता तो आंकड़े डराने वाले नहीं आते.

Leave a Comment