अगले महीने लॉन्च होगा नया पोको फोन

Poco F1 साल 2018 में लॉन्च हुआ शाओमी का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन था। इस फोन को यूजर्स का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला, लेकिन पिछले साल लॉन्च हुए कई नए और बेहतर फीचर वाले स्मार्टफोन्स की भीड़ में पोको F1 पीछे छूट गया था। हालांकि, अब कंपनी ने नया पोको स्मार्टफोन लॉन्च करने का फैसला कर लिया है। पोको इंडिया के जनरल मैनेजर सी. मनमोहन ने गैजेट्स नाउ को बताया कि पोको ब्रैंड का नया स्मार्टफोन फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। फोन किन स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के साथ आएगा इस बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।

इंडिपेंडेंट ब्रैंड के तौर पर काम करेगा पोको
बता दें कि, हाल ही में पोको शाओमी से अलग हो गया है और अब यह एक इंडिपेंडेंट ब्रैंड के तौर पर काम करेगा। इस बारे में सी. मनमोहन ने कहा, 'पोको अब पूरी तरह से इंडिपेंडेंट ब्रैंड के तौर पर काम करेगा और शाओमी से ली जाने वाली सर्विसेज के लिए हम उसे पैसे देंगे जिसमें आफ्टर सेल्स इत्यादि शामिल हैं। हम नए पोको फोन को अगले महीने लॉन्च करने वाले हैं।'

शाओमी ब्रैंडिंग के बिना आने वाला पहला स्मार्टफोन
शाओमी ने हाल में घोषणा की थी कि वह अब पोको को एक नए ब्रैंड के तौर पर स्थापित करने वाली है। इस बदलाव के बाद पोको अब शाओमी से अगल होकर काम करेगा और इसकी मार्केट स्ट्रैटिजी और टीम भी अलग होगी। अलग ब्रैंड के तौर पर पोको को मनमोहन ही लीड करेंगे और नया पोको फोन शाओमी ब्रैंडिंग के बिना आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कहा, 'हमें लगता है कि पोको अलग ब्रैंड के तौर पर खड़ा करने का यह बिल्कुल सही समय है'।

लीक हुए थे पोको F2 के फोटो
कुछ दिन पहले पोको F2 स्मार्टफोन के कुछ फोटो ऑनलाइल लीक हो गए थे। इन्हीं लीक्स के बाद नए पोको ब्रैंड के हैंडसेट की खबरें आनी शुरू हो गई थीं। इसी बीच कंपनी ने पोको F1 के लिए ऐंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि पोको F1 के साथ शाओमी ने ऐंड्रॉयड फोन में फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया था और 2018 में यह स्नैपड्रैगन 845 के साथ आने वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन बन गया था।

पावरफुल प्रोसेसर के साथ सबसे सस्ता स्मार्टफोन देने का खिताब अब Realme X2 Pro के पास है। फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया गया है और इस फोन की कीमत 29,999 रुपये है। रियलमी ने ओप्पो के सब-ब्रैंड के तौर पर बिजनस शुरू किया था और इस वक्त यह भारत की सबसे तेजी से बढ़ने वाली स्मार्टफोन कंपनी बन गई है।

Leave a Comment