रक्षाबंधन पर्व पर बंदियों से मुलाकात कर सकेंगे परिजन

ग्वालियर
रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर केन्द्रीय जेल ग्वालियर में बंदियों से उनके परिजन मुलाकात कर सकेंगे। बंदियों के परिजनों को रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनायें देते हुए जेल अधीक्षक श्री मनोज कुमार साहू ने कहा है कि त्यौहार को नियम व अनुशासन में रहते हुए सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मनाया जाए। इस संबंध में विशेष मुलाकात के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

जेल अधीक्षक ने निर्देश दिए हैं कि रक्षाबंधन पर्व पर केवल माता, बहनों एवं 6 वर्ष तक की उम्र तक के बच्चों को बंदियों से मुलाकात करने के लिये जेल में प्रवेश दिया जायेगा। मुलाकात का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक रहेगा और मुलाकात के लिये अधिकतम 20 मिनट का समय निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही परिजन मोबाइल एवं अन्य कीमती सामान जेल के भीतर नहीं ले जा सकेंगे। मुलाकात में बाहर से बना हुआ भोजन ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। परिजन मौसमी फल, 250 ग्राम मिठाई व रक्षासूत्र (राखी) ले जा सकते हैं। परिजनों को जेल प्रशासन द्वारा ही थाली उपलब्ध कराई जायेगी।

जेल अधीक्षक ने कहा है कि मुलाकात में किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें। उन्होंने पर्व को शांति एवं सौहार्द्रपूर्ण तरीके से बनाने के लिये सभी परिजनों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा है कि नियम एवं अनुशासन तोड़ने पर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई भी की जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button