कलेक्टर ने किया ग्राम बिजौरी का भ्रमण

नरसिंहपुर
कलेक्टर अभय वर्मा ने जिले की तेंदूखेड़ा तहसील के ग्राम बिजौरी का रविवार को भ्रमण किया। उन्होंने यहां डेंगू और बुखार से प्रभावित मरीजों के बारे में जानकारी ली और ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर को बिजौरी ग्राम में डेंगू और बुखार से लोगों के प्रभावित होने के बारे में जानकारी मिली थी। इस पर कलेक्टर ने पूर्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम को मरीजों का परीक्षण करने के लिए भेजा था।

भ्रमण के दौरान कलेक्टर को अवगत कराया गया कि गांव में करीब 25 लोगों का रक्त परीक्षण किया गया है और बुखार से प्रभावित लोगों पर सतत निगरानी रखी जा रही है। मरीजों को नि:शुल्क औषधियां और आवश्यक चिकित्सकीय परामर्श व उपचार दिया जा रहा है।

कलेक्टर ने बीएमओ को निर्देशित किया कि बुखार से पीड़ित मरीजों की जांच के बाद आवश्यक उपचार किया जावे। साथ ही सतत निगरानी रखी जावे। इस कार्य में तनिक भी लापरवाही नहीं होना चाहिये। श्री वर्मा ने ग्रामवासियों से कहा कि बुखार आने पर घबरायें नहीं, बल्कि तुरंत डॉक्टर को दिखायें और आवश्यक उपचार करायें। उन्होंने ग्रामवासियों से कहा कि गांव में साफ- सफाई और स्वच्छता रखें। पानी का जमाव नहीं होने दें। मच्छरों से बचाव के उपाय करें।

कलेक्टर अभय वर्मा ने ग्रामवासियों से प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना और अन्य योजनाओं का लाभ मिलने के बारे में पूछा। उन्होंने ग्राम पंचायत में विभिन्न निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर एसडीएम आरएस राजपूत, बीएमओ, अन्य अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम और ग्रामवासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button