Jio GigaFiber का जबरदस्त ऑफर, 3 महीने तक फ्री होगी सर्विस, मिलेगा 1.1TB डाटा

नई दिल्ली
रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू हो चुके हैं. दिवाली के आसपास इस सर्विस को लॉन्च किया जा सकता है. जियो गीगा फाइबर की शुरुआत उन शहरों से होगी, जहां सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किए गए होंगे. जियो गीगा फाइबर एक साथ देश के 1100 शहरों में शुरू होगी. हालांकि, लॉन्च से पहले ही गीगा फाइबर को लेकर एक खबर मिल रही है कि जियो गीगा फाइबर सर्विस को कंपनी तीन महीने के 'प्रीव्यू ऑफर' के साथ लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस प्रीव्यू ऑफर की जानकारी दी है. जियो गीगा फाइबर यूजर्स को प्रिव्यू ऑफर मिलेगा. ऐसा भी मुमकिन है कि कंपनी यूजर्स की संख्या को बढ़ाने के लिए इस ऑफर को तीन महीने और बढ़ा दे.

प्रीव्यू ऑफर में क्या मिलेगा
कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, गीगा फाइबर के प्रीव्यू ऑफर के तहत यूजर्स को 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलेगी. इसमें हर महीने यूजर्स को 100 जीबी डेटा दिया जाएगा. खास बात यह है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को एडिशनल डाटा भी दिया जाएगा. यह एडिशनल डाटा भी मुफ्त में उपलब्ध होगा. इसमें यूजर के अकाउंट में 40 जीबी डाटा जोड़ा जाएगा. इसे डाटा टॉप-अप के जरिए जोड़ा जा सकेगा.

1.1 TB डाटा मिलेगा मुफ्त
एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 100 जीबी डाटा खत्म होने के बाद टॉप-अप से 40 जीबी डाटा मिलेगा. लेकिन, अगर इसके बाद भी यूजर को डाटा चाहिए होगा तो वह टॉप-अप के जरिए एक महीने में ही 25 बार डाटा जोड़ सकता है. जियो फिलहाल मॉडल की टेस्टिंग कर रही है. कुल मिलाकर एक सीमित अवधि में 1.1 टीबी डाटा मुफ्त मिलेगा. प्रिव्यू ऑफर की पुष्टि अभी तक कंपनी ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है.

 

फ्री नहीं होगी ये सर्विस
जियो की गीगा फाइबर सर्विस का प्रीव्यू ऑफर मुफ्त नहीं होगा. इसके लिए यूजर्स को 4,500 रुपए देने होंगे. हालांकि, यह फीस पूरी तरह से रिफंडेबल होगी. जियो गीगा फाइबर के साथ जियो गीगा टीवी, स्मार्ट होम जैसी सर्विसेस फ्री में दी जाएंगी. यूजर्स को मंथली यूसेज के लिए 4500 रुपए से अतिरिक्त कोई शुल्क नहीं देना होगा.

 

तीन महीने फ्री रहेगी सर्विस
जियो गीगा फाइबर का प्रीव्यू ऑफर तीन महीने के लिए होगा. इसकी फीस रिफंडेबल है, तो जाहिर है कि यह सर्विस फ्री में यूजर्स को मिलेगी. क्योंकि, अगर कोई यूजर तीन महीने के बाद इस सर्विस को बंद कराना चाहेगा तो उसे 4500 रुपए का सिक्योरिटी अमाउंट वापस कर दिया जाएगा. हालांकि, इसके लिए कंपनी की कंडीशन है कि सेटटॉप बॉक्स पूरी तरह सुरक्षित और अच्छी कंडीशन में होना चाहिए.

जियो की तर्ज पर गीगा फाइबर सर्विस
टेलिकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने जिस तरह अपनी टेलीकॉम सर्विस लॉन्च की थी. वैसे ही वह फाइबर नेटवर्क यानी ब्रॉडबैंड सेवा भी लॉन्च कर सकती है. जियो में शुरुआती 6 महीने तक मोबाइल यूजर्स से कोई चार्ज नहीं लिया गया था. ऐसा ही जियो गीगाफाइबर में प्रिव्यू ऑफर देकर 3 महीने तक फ्री सेवा दी जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रिव्यू ऑफर के तहत ग्राहकों को 100 एमबीपीएस अपलोड और डाउनलोड स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा.

5 करोड़ ग्राहक बनाने का है लक्ष्य
रिलायंस जियो का लक्ष्य 5 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ना है. यही कारण है कि कंपनी शुरुआती तीन महीने के लिए प्रीव्यू ऑफर देगी. इस ऑफर के जरिए लोगों को आसानी से जोड़ा जा सकता है. फिलहाल, बीएसएनएल भारत की पहले नंबर की कंपनी है, जिसके पास 10 करोड़ से ज्यादा ब्रॉडबैंड ग्राहक हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button