महिला ने कागज पर लिख पति को दिया तीन तलाक

फौरी तीन तलाक को लेकर विवाद के बीच यहां एक महिला अपने पति को तीन तलाक देकर घर से भाग गई। पुलिस ने बताया कि तीन बच्चों की मां शाजिया ने कागज के एक टुकड़े पर तलाक तलाक तलाक लिखकर अपने पति अब्बास को तलाक दिया। उन्हेड़ी गांव निवासी महिला उसके बाद अपने प्रेमी के साथ भाग गई। वह उसका भतीजा बताया गया है। फौरी तीन तलाक की प्रथा का इस्तेमाल कुछ मुस्लिम पुरुष महिलाओं को तलाक देने के लिए करते हैं।

एक ऐतिहासिक फैसले में उच्चतम न्यायालय ने मुस्लिमों में फौरी तीन तलाक की प्रथा को अमान्य, अवैध और असंवैधानिक ठहराया था। सरकार इसके बाद एक विधेयक लेकर आई जिसमें फौरी तीन तलाक को अपराध की श्रेणी में लाया गया है। यह विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है। हालांकि, विधेयक के संशोधित संस्करण पर राज्यसभा में विचार किया जाना बाकी है।

शाजिया ने अपने पति को लिखे पत्र में कहा, मैं अपनी स्वेच्छा से आपको तलाक दे रही हूं। मैं यह घर इसलिए छोड़ रही हूं क्योंकि जब से हमारी शादी हुई है आपने मुझे यातना दी है। आप शराब के नशे में मुझे पीटते हैं। इसलिए मैं तलाक ले रही हूं। उसने कहा कि वह किसी के प्रभाव में आकर ऐसा नहीं कर रही है। शाजिया ने लिखा, कोई भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। पुलिस ने बताया कि वह अपने भतीजे के साथ भाग गई है। भतीजा अभी तक अविवाहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button