शिक्षकों की अनुपस्थित को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मंगहूर
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में शिक्षक के रवैये को लेकर एक बार फिर लोगों में आक्रोश देखने को मिला है. दरअसल,  ग्राम पंचायत मंगहूर के ग्राम पालवी के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ शिक्षक की लगातार अनुपस्थिति के चलते बच्चों की पढ़ाई संकट में पड़ गई है. लिहाजा, इसकी शिकायत ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है. इस पर कलेक्टर ने मामले को संज्ञान लेते हुए तत्काल एक जांच टीम का गठन कर जांच करने का आदेश दिया.

संबंधित मामले में शिकायतकर्ता ग्रामीण राम कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत मंगहूर में ग्राम पालवी के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ दो शिक्षक कभी भी समय पर स्कूल नहीं आते हैं और ना ही बच्चों को सही शिक्षा देते हैं.

लिहाजा, ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि आए दिन शिक्षक शराब के नशे में स्कूल भी आ जाते हैं. ऐसे में इसकी शिकायत कई बार शिक्षा अधिकारी से की गई, लेकिन आज तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस तरह बच्चों की पढ़ाई के साथ खिलवाड़ जारी है. लिहाजा, गुरुवार को ग्रामीणों ने सैकड़ों  की संख्या में कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर कलेक्टर से शिकायत की है.

इधर, भानुप्रतापपुर के विधायक मनोज मंडावी ने भी शासन से ऐसे शिक्षक को तत्काल हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस प्राथमिक स्कूल में महज दो शिक्षक ही पदस्थ हैं, लेकिन उनमें से कभी भी कोई शिक्षक स्कूल में उपस्थित नहीं रहता है. इसलिए उन्होंने भी मामले की शिकायत कर कलेक्टर से कर कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button