एसपी के तबादले पर हाईकोर्ट ने CBI से किया जवाब तलब

मुजफ्फरपुर
पटना हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में जांच प्रगति रिपोर्ट पेश नहीं किये जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की. चीफ जस्टिस एम आर शाह की खंडपीठ ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की जांच कर रहे एसपी के तबादले पर भी सीबीआई से जवाब तलब किया. हाईकोर्ट ने सीबीआई को अगली सुनवाई में जांच रिपोर्ट पेश करने का सख्त निर्देश दिया. साथ ही कोर्ट ने यह भी पूछा कि जांच से संबंधित जानकारियां बाहर कैसे आ रही हैं?. 27 अगस्त को मामले पर फिर सुनवाई की जाएगी.

इससे पहले बुधवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा था कि बिहार के राज्यपाल के तबादले के बाद सीबीआई के एसपी का तबादला कर दिया गया. जबकि अब जांच की आंच ब्रजेश ठाकुर की डायरी में मेंशन 'पटना सर' तक पहुंच रही थी.

कांग्रेस नेता और एमएलसी प्रेमंचद मिश्रा ने सीबीआई की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस मामले में कई राज उजागर हो रहे थे और अचानक एसपी का तबादला करने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस का मामला प्रकाश में तब आया जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई. बिहार सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा है. इस मामले में विपक्ष लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था. जिसके बाद राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. 28 जुलाई को सीबीआई की टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी. इस हाई प्रोफाइल केस में कई आरोपी जेल में है. मामले को लेकर बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा तक देना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button