जेटली ने जॉइन किया ऑफिस, स्वास्थ्य के चलते कुछ ही लोगों को मिलने की इजाजत

नई दिल्ली 
केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने वित्त मंत्रालय और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का कार्यभार आज संभाल लिया। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए करीब 3 महीने तक कामकाज से दूर रहने के बाद वह गुरुवार से काम पर लौटे। हालांकि उनके दफ्तर में आने-जाने वालों को कई तरह की पाबंदी का सामना करना पड़ेगा। फिलहाल बेहद कम लोगों को जेटली से मिलने की इजाजत होगी। जेटली के दफ्तर जॉइन करने दौरान उनके निजी कर्मचारी भी उनके साथ थे।  

जेटली के मौजूदा स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके कार्यालय का नवीनीकरण किया गया है। साथ ही स्वच्छता का विशेष ख्याल रखा गया है। जेटली को सार्वजनिक तौर पर कम उपस्थित रहने की सलाह दी गई है ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से सुरक्षा हो सके। 

जूते के कवर पहनकर होगी जेटली से मीटिंग 
जेटली से मिलने आने वालों को अस्पतालों में उपयोग होने वाले नीले रंग के प्लास्टिक के जूते के कवर पहनने होंगे। इसके अलावा उनके खान-पान के साथ, उनके आसपास भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है। 

गौरतलब है कि अपने ईलाज के दौरान वह बीच-बीच में सोशल मीडिया पर नजर आए थे। इनमें असम में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, आपातकाल के चार दशक, संसद में अविश्वास प्रस्ताव, राफेल जेट विमान सौदा, माल एवं सेवाकर और जीडीपी के आंकड़ों की पिछली कड़ियों जैसे मुद्दों पर सोशल मीडिया पर ब्लॉग लिखकर लोगों से रूबरू हुए और सरकार का पक्ष रखा। वहीं जीएसटी की पहली वर्षगांठ और बैंकिंग सम्मेलन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधन भी दिया। हालांकि उन्होंने नौ अगस्त को राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए हुए चुनाव में हिस्सा लिया था। तब वह 14 मई के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से नजर आए थे। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद आयोजित प्रार्थना सभा में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button