प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत बैठक आयोजित

श्योपुर
कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की समीक्षा बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एनएस चौहान, अन्य विभागीय अधिकारी एवं समस्त गैस संचालक उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत पात्रता रखने वाले व्यक्तियों को लाभांवित किया जावे। उन्होंने कहा कि 107670 हितग्राहियों को लाभांवित करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। जिसमें से 59953 हितग्राहियों को लाभांवित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि पात्रता रखने वाली महिलाओं को लाभांवित करने के प्रयास जारी है। इस योजना में निम्न श्रेणी की पात्र महिलाओ को, एसईसीसी डाटा मे चयनित परिवार की महिलाएं, अन्त्योदय राशनकार्डधारी परिवार, प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र हितग्राही की महिला, एससी/ एसटी परिवार की महिला, वनवासी /अतिपिछड़ा वर्ग परिवार की महिलाओं को चिन्हांकित किया गया है।

कलेक्टर ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत लाभांवित हितग्राहियों की समीक्षा की साथ ही विभागीय अधिकारियों और गैस संचालकों को निर्देश दिए कि कोई भी पात्र महिला हितग्राही छूटना नहीं चाहिए। साथ ही चिन्हांकित की गई महिलाओं को आगामी कार्यक्रम में लाभ दिलाया जावे। जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एनएस चौहान ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत की जा रही कार्यवाहियों से अवगत कराया। साथ ही गैस एजेंसी संचालकों ने आगामी कार्यक्रम में पात्र महिलाओं को लाभांवित करने का भरोसा दिलाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button