सिंधू एकल, पोनप्पा-रेड्डी युगल राउंड-16 में पहुंचे

जकार्ता
 तीसरी वरीयता प्राप्त भारत की पीवी सिंधू ने यहां 18वें एशियाई खेलों में गुरूवार को बैडमिंटन प्रतियोगितों के महिला एकल में वियतनाम की खिलाड़ी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 1-2 से जीत दर्ज करते हुये राउंड-16 में प्रवेश कर लिया। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी अपने राउंड-32 के मैच में जीत दर्ज की।   

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू को हालांकि आसान जीत नहीं मिली और राउंड-32 में वियतनाम की गैर वरीय खिलाड़ी त्रांग थी वू के खिलाफ वह 58 मिनट में जाकर 21-10, 12-21, 23-21 से मैच जीत पायीं। सिंधू ने पहले गेम में दो गेम प्वांइट और तीसरे गेम में तीन मैच प्वांइट जीते। उन्होंने मैच में सबसे बड़ी 11 अंकों की बढ़त ली। दूसरे गेम में वू ने 21-12 से वापसी करते हुये एक समय स्टार भारतीय शटलर को सकते में डाल दिया लेकिन अनुभवी सिंधू ने फिर निर्णायक गेम में मैच प्वांइट के साथ जीत अपने नाम कर ली।  

महिला युगल में अश्विनी और एन सिक्की की जोड़ी ने हांगकांग की एनजी वाई और एनटी यियूंग के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। भारतीय जोड़ी ने अपना मुकाबला 32 मिनट में लगातार गेमों में 21-16, 21-15 से जीता और राउंड-16 में प्रवेश कर लिया। हालांकि अन्य भारतीय जोड़ी रूतुपर्णा पांडा और आरती सारा सुनील को थाईलैंड की फातिमस मूएनवोंग तथा चायानित चालाचालम के हाथों लगातार गेमों में 11-21, 6-21 से एकतरफा शिकस्त झेलनी पड़ गयी। भारतीय खिलाड़ी केवल 29 मिनट में हारकर बाहर हो गयीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button