भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 8 एवं 9 सितंबर को, प्रमुख एजेंडों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली
 भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 8 एवं 9 सितंबर को दिल्ली में होने की संभावना है। यह बैठक 18 एवं 19 अगस्त को होनी थी लेकिन 16 अगस्त को भाजपा के शीर्ष नेता रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। वाजपेयी के सम्मान में सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था जो बुधवार समाप्त हुआ। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की नई तारीख 8 एवं 9 सितंबर तय की गई है। बैठक कनॉट प्लेस के निकट नई दिल्ली नगरपालिक निगम परिषद (एनडीएमसी) के सभागार में होगी जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे।

सूत्रों के मुताबिक पहले दिन राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। इसमें सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महामंत्री (संगठन) मौजूद रहेंगे। यह बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी और अपराह्न 2 बजे तक चलेगी। इसके बाद राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक अपराह्न चार बजे से शुरू होगी। अगले दिन शाम पांच बजे समापन होगा। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी सहित अन्य सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रमुख एजेंडे पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसमें गत कार्यवाही की पुष्टि, पिछली बैठक से अब तक की प्रमुख गतिविधियों और कार्यक्रमों की जानकारी, संगठनात्मक विषयों पर चर्चा होगी। इसके अलावा राजनीतिक एवं आर्थिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी और आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी। इसके अलावा भी अन्य कुछ विषयों पर भाजपा अध्यक्ष की अनुमति से चर्चा की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button