IND vs WI: राजकोट में पृथ्वी-जड्डू की धूम, मैच जीत विराट कोहली ने की खूब तारीफ

राजकोट
भारत ने यहां सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को वेस्ट इंडीज को एक पारी और 272 रनों से हरा दिया। भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 649 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद वेस्ट इंडीज को पहली पारी में 181 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया और दूसरी पारी में महज डेढ़ सत्र में मेहमानों को 196 रनों पर समेट से जीत दर्ज की। मेहमान टीम दूसरी पारी में 50.5 ओवर खेल पाई।

मुकाबला जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने टीम की जमकर तारीफ की। खासकर रविंद्र जडेजा और पृथ्वी शॉ की। उन्होंने कहा, 'खुश हूं कि हमने शानदार परफॉर्मेंस की। खासकर पृथ्वी शॉ और जड्डू (रविंद्र जडेजा) ने। जिस तरह से पृथ्वी ने डेब्यू मैच में शानदार शतक लगाया, यह देखकर अच्छा लगा। उन्होंने मौके को दोनों हाथों से भुनाया है। कैप्टन के तौर पर यह मेरे लिए बहुत सुखद बात रही।'

होम ग्राउंड पर पहला शतक लगाने वाले रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा, 'जड्डू ने भी यहां बहुत अच्छा खेला। उन्होंने हमारे लिए पहले भी कीमती रन बनाए हैं। हम बदलाव में विश्वास रखते हैं। वही हमने यहां किया।' तेज गेंदबाजी आक्रमण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा- पहली पारी को अगर आप देखेंगे तो शमी और उमेश यादव ने अच्छी शुरुआत दी। उसके बाद आर. अश्विन ने हमें विकेट दिलाए।
 
उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में कुलदीप ने दूसरी पारी में विकेट निकालकर हमें आसान जीत तक पहुंचा दिया। बता दें कि दूसरी पारी में भारत के लिए कुलदीप यादव ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 57 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। पहली पारी में सबसे ज्यादा चार विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को तीन सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button