समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची, छह उम्मीदवारों के नाम तय

निवाड़ी
समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. इनमें छह उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. जिन छह उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं उनमें के के सिंह, सीधी, कंकर मुंजारे- परसवाड़ा, अनुभा मुंजारे-बालाघाट, मीरा यादव-निवाड़ी, दशरथ सिंह यादव-पन्ना, और अशोक आर्या-बुधनी से हैं.

बता दें कि समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ रही है. इससे पहले प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को समाप्त करते हुए पार्टी सुप्रीमो और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस का और इंतजार नहीं कर सकते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि वह मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगे. इसी के साथ उन्‍होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बात चल रही है. बीएसपी से भी बात करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा अब मध्‍यप्रदेश में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बसपा से ही गठबंधन करेंगी. इससे पहले मायावती ने भी कांग्रेस को बड़ा दिल करने की सलाह दी थी, वहीं अखिलेश यादव ने कहा कि बीएसपी से राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव को लेकर बात करेंगे. समाजवादी पार्टी केवल मध्यप्रदेश में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि पार्टी एमपी की बची हुईं सीटों के साथ राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बीएसपी को सर्पोट कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button