भारत ने जोहोर कप में मलेशिया को 2-1 से हराया, आज न्यूजीलैंड से मुकाबला

 
जोहोर बारू (मलेशिया) 

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराकर आठवें सुल्तान जोहोर कप में विजयी शुरुआत की. हरमनजीत सिंह (12वें मिनट) और शैलानंद लाकड़ा (46वें मिनट) ने भारत के लिए गोल किए, जबकि मुहम्मद जैदी (47वें मिनट) ने मलेशिया के लिए एकमात्र गोल किया.

दोनों टीम के बीच मैच के शुरू होते ही कड़ा मुकाबला देखने को मिला जिसमें, लेकिन कोई भी टीम गेंद को अपने पाले में ज्यादा देर तक रखने में सफल नहीं रही.

10वें मिनट के बाद भारतीय टीम ने लंबे पास से मलेशियाई सर्किल में आक्रमण किया, लेकिन गोलकीपर एड्रियन अलबर्ट ने शानदार बचाव किया. इसके दो मिनट बाद ही हरमनजीत ने गोल कर भारत को पहली सफलता दिलाई. उनके शॉट को अलबर्ट रोकने में सफल नहीं रहे और टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

मलेशिया ने भी इसके बाद लगातार जवाबी हमाले किए, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने उनके आक्रमण का नाकाम कर दिया और मध्यांतर तक 1-0 की बढ़त कायम रखी.

मैच के तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने कई मौके बनाए, लेकिन वे इन्हें गोल में नहीं बदल सके. चौथे क्वार्टर के शुरुआत में लाकड़ा ने गोल कर भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. इसके एक मिनट बाद ही जैदी के गोल से मलेशिया ने गोल कर दिया और स्कोर 2-1 हो गया.

मैच के आखिरी क्षणों में दोनों टीमों ने गोल करने की कोशिश की, लेकिन सफलता किसी की हाथ नहीं लगी. भारतीय टीम अपना अगला मैच रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 3.35 बजे से खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button