ट्रंप को यकीन, पत्रकार खशोगी की हत्या की गई

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि उन्हें यकीनन ऐसा लगता है कि सऊदी अरब के लापता पत्रकार जमाल खशोगी अब जीवित नहीं हैं. खशोगी दो अक्टूबर से लापता हैं.

ट्रंप ने कहा कि यदि इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि खशोगी अब जीवित नहीं हैं और उनकी हत्या कर दी गई है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. ट्रंप से जब एक पत्रकार ने खशोगी के जीवित नहीं रहने के बारे में पूछा तो ट्रंप ने कहा, यकीनन ऐसा लगता है कि यह काफी दुखद है.

ट्रंप ने मोंटाना में एक चुनावी रैली के लिए रवाना होने से पहले यह बात कही. इससे पहले ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स से कहा था कि यह कोई चमत्कार ही होगा, अगर खशोगी जीवित हुए तो.

तुर्की की पुलिस ने बुधवार को भी इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य राजदूत मोहम्मद अल-ओतैबी के आवास की तलाशी ली थी. इससे एक दिन पहले अल-ओतैबी इस्तांबुल से रियाद रवाना हो गए थे. वॉशिंगटन पोस्ट सहित कई मीडिया के लिए आर्टिकल लिखने वाले पत्रकार खशोगी सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान की आलोचना में भी खूब लिखते थे. बीते दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में दाखिल होने के बाद से खशोगी लापता हैं.

तुर्की के अधिकारियों ने कहा है कि उनका मानना है कि दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या कर दी गई. हालांकि, सऊदी अरब ने इसकी पुष्टि नहीं की है. तुर्की के मीडिया के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शाम 4:40 बजे दर्जन भर पुलिसकर्मियों, फॉरेंसिक विशेषज्ञों और प्रॉसक्यूटर की एक टीम वाणिज्य दूत में दाखिल हुई. जिस वक्त खशोगी की कथित हत्या हुई उस वक्त वाणिज्य दूत दूतावास कैंपस में ही थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button