गेमिंग स्मार्टफोन्स की दुनिया में Lenovo Legion Pro 2

भारत में गेमिंग के दीवानों की संख्या बढ़ती जा रही है और इसी के साथ गेमिंग मोबाइल्स की डिमांड भी बढ़ रही है। भारत में Lenovo, Asus, Nubia समेत कई कंपनियों ने मोबाइल गेमर्स के लिए खास स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं और अब इसी कोशिश में एक और धांसू स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है, जिसका नाम Lenovo Legion Pro 2 है। लेनोवो ब्रैंड के इस नए गेमिंग फोन को जल्द ही भारत समेत दुनियाभर में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Lenovo ने चाइनीज माइक्रोब्लॉगिंग साइट Weibo पर अपने अपकमिंग गेमिंग स्मार्टफोन का टीजर जारी किया है, जिसमें इसकी कूलिंग कैपासिटी के बारे में पता चलता है कि जब यूजर इस मोबाइल पर गेम खेल रहे होंगे तो यह फोन किस तरह रिस्पॉन्ड करेगा। लेनोवो के जनरल मैनेजर चेन जिन ने बताया कि लेनोवो लीजन प्रो 2 में कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे, जो कि मोबाइल पर गेम खेलने वाले यूजर्स के लिए जरूरी हैं। इसमें फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की खूबियां देखने को मिलेंगी। उन्होंने लॉन्च डेट को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी, लेकिन इतना जरूर बताया कि मई-जून महीने में लेनोवो के इस गेमिंग फोन को दुनियाभर में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Lenovo Legion Pro 2 की संभावित खूबियों की बात करें तो माना जा रहा है कि इस फोन को सबसे पावरफुल Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में 16GB RAM के साथ ही 512 जीबी स्टोरेज देखने को मिल सकता है। इन सबके साथ हाई स्क्रीन रिजॉल्यूशन और 144Hz रिफ्रेश रेट वाला बड़ा AMOLED डिस्प्ले भी देखने को मिल सकता है।

लेनोवो के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी हो सकती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ होगी। वहीं कैमरे की बात करें तो इसमें 48 या 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। आने वाले समय में लेनोवो के इस धांसू फोन की और भी खूबियों के बारे मे पता चल जाएगा।