नवनिर्मित रेलखंड पर मालगाड़ी बेपटरी, मची अफरातफरी

सहरसा 
सहरसा को सुपौल, निर्मली होकर दरभंगा से जोड़ने के लिए तैयार हो रही नवनिर्मित रेलखंड पर बुधवार की शाम मालगाड़ी बेपटरी हो गई। निर्मली-घोघरडीहा स्टेशन के बीच परसा हॉल्ट पास के पुल नंबर 137 के 64/4.5 किमी पर हुई मालगाड़ी का चार चक्का उतर गया। मालगाड़ी का चक्का बेपटरी होने से अफरातफरी मच गई।

 आमान परिवर्तन से संबंधित कार्य में जुटे कर्मी और मजदूर भागकर सुरक्षित जगह तलाश करने लगे। राहत की बात बस इतनी रही कि समाचार प्रेषण तक किसी के इस घटना में चोटिल या हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि शाम 6 बजे हुई घटना की जानकारी मिलने के बाद तत्काल शाम करीब 7.23 बजे सहरसा से दुर्घटनास्थल के लिए रेस्क्यू टीम को रवाना किया गया। मुख्य क्रू नियंत्रक एस. सी. झा ने  एमएफडी भान लगी रेलगाड़ी को फौरन भेजा। बताया जा रहा है कि भान बेपटरी हुई चारों चक्के को हटाकर रेललाइन को परिचालन लायक बनाएगी। जिसके बाद पटरी पर निर्माण से संबंधित सामग्रियों को लेकर फिर से मालगाड़ियों से आवाजाही होने लगेगी। 

 गिट्टी गिराकर सरायगढ़ तरफ मालगाड़ी लौट रही थी। जिस समय इसके दुर्घटनाग्रस्त होने की बात कही जा रही है। मालगाड़ी के चक्के के पटरी से उतरने के बाद लोग निर्माण कार्य पर सवाल उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि अभी भी समय है रेललाइन को निर्माण विभाग के द्वारा दुर्घटनारहित बनाई जाय जिससे यात्री ट्रेन के परिचालन शुरू होने के बाद कोई परेशानी नहीं आए। बता दें कि सहरसा से सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, तमुरिया, घोघरडीहा, झंझारपुर होकर दरभंगा को जोड़ने वाली यह नवनिर्मित लाइन है। इस लाइन को अप्रैल से चालू करने की योजना है। कम समय और खर्च पर कोसी को मिथिलांचल क्षेत्र से जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण रेलखंड के जल्द से जल्द शुरू होने का लाखों लोगों को इंतजार है। 

Back to top button