4 मार्च को लॉन्च होगा रियलमी GT 5G

   

रियलमी के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT का इंतजार अगले हफ्ते खत्म होने वाला है। कंपनी इस फोन को चीन में 4 मार्च को लॉन्च करने वाली है। फोन पिछले कुछ हफ्तों से काफी चर्चा में है। इसी बीच इस अपकमिंग स्मार्टफोन की कीमत भी लीक हो गई है। रियलमी GT की कीमत एक टीजर फोटो में कंपनी द्वारा शेयर की गई है।

रियलमी GT की कीमत बताने वाले इस पोस्टर को टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। शेयर की गई फोटो के अनुसार इस फोन की कीमत चीन में RMB 2,999 यानी भारतीय रुपये के हिसाब से 34,000 के करीब हो सकती है।

कंपनी इस फोन के फीचर को काफी प्रमोट कर रही है। हाल में रियलमी ने बताया था कि नए फोन में वीगन लेदर एडिशन भी मिलेगा। इसके साथ ही रियलमी GT में ट्रिपल रियर कैमरा, स्नैपड्रैगन चिपसेट और नया स्टेनलेस स्टील वीसी कूलिंग सिस्टम दिया जाएगा।

कंपनी इस फोन को 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च कर सकती है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिल सकता है। डिस्प्ले की बात करें तो इस फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ पंच-होल डिजाइन वाला AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक डेप्थ या मैक्रो लेंस दिया जा सकता है। ओएस की बात करें तो रियलमी GT में कंपनी ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड Realme UI 2.0 ऑफर कर सकती है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 65 वॉट या 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-C पोर्ट दिया जा सकता है।