इंदौर के कई रूटों पर आज नहीं चलेंगी बसें

इंदौर
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों का असर अब दिखने लगा है। डीजल के बढ़ते भाव की वजह से बस और ट्रक संचालकों को दिक्कत हो रही है। इसे लेकर आज बस का संचालन ठप रहेगा। बस ऑपरेटर एसोसिएशन की मांग है कि प्रदेश सरकार किराए में वृद्धि को मंजूदी दे, जिससे कि वह राज्य में रोज हो रहे नुकसान की भरपाई कर पाएं।

इन रूटों पर नहीं चलेंगी बसें
इंदौर, धार, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और मनावर आदि क्षेत्रों में जाने वाली बसें गुरुवार को नहीं चली । इस रूट के बस ऑपरेटर एसोसिएशन का कहना है कि लगातार बढ़ते डीजल के दाम बस ऑपरेटरों के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहा है। बस ऑपरेटर भाड़े में 50 फीसदी तक वृद्धि की मांग कर रहे हैं। संचालकों का कहना है कि रूटीन खर्चे निकालना मुश्किल हो रहा है।

गंगवाल बस स्टैंड बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष शिव गौड़ ने बताया कि शुक्रवार को सांकेतिक हड़ताल की जा रही है। अगर सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो फिर बड़ी हड़ताल भी की जाएगी। महंगाई के इस दौर में सड़कों पर बसें चलाना और यात्रियों को सुविधाएं देना अब घाटे का सौदा लग रहा है। सरकार से अपील है कि वह बस के यात्री किराए में बढ़ोतरी को मंजूरी दें ताकि बस संचालक व्यवस्थाओं को सुचारू कर सकें।

Back to top button