26 फरवरी शुक्रवार का राशिफल

मेष:

मेष- सांसारिक दृष्टिकोण से आज का दिन कुछ बदला हुआ रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं वाली वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। विपरीत लिंग के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। किसी व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएंगे। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं को पराजित करेंगे और नए कार्य की रुपरेखा बनाएंगे। छात्रों के लिए समय शुभ है, अगर किसी शिक्षण संस्थान में एडमिशन प्राप्त करना चाहते हैं तो मार्ग प्रशस्त होंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और डॉक्टर की सलाह लेते रहें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

योग्यता को विकसित करने का अवसर प्राप्त होगा और रोजगार से संबंधित ज्यादातर युवाओं की चिंताएं खत्म होंगी। माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा और पारिवारिक बिजनस में पिता का मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा। फिजूलखर्ची और लापरवाही से बचें अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से धन का लेन-देन न करें अन्यथा रिश्ते खराब होंगे। संतान के विवाह से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है। शेयर बाजार में लॉटरी लगने की संभावना है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
 
मिथुन:

कार्यस्थल पर नई योजनाएं सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगी और भाइयों की सहायता प्राप्त होगी। अन‍ियोजित खर्चे आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ सकते हैं और माता से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से पारिवारिक वातावरण टेंशन भरा रहेगा। जीवनसाथी की आवश्यकताओं को पूरा करेंगे और साथ शॉपिंग पर भी जा सकते हैं। छात्रों को अपनी योग्यता परखने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी और जरूरी चीजों पर बातचीत भी होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:

राजनीति से संबंधित व्यक्तियों को समाज सेवा करने का अवसर मिलेंगे। घर में अतिथि का आगमन भी हो सकता है। छात्र गुरुजनों के सहयोग से लक्ष्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे, पढ़ाई पर फोकस रहेगा। कार्यक्षेत्र और सामाजिक जीवन में धैर्य व संयम के साथ सभी समस्याओं का अंत करेंगे। पिता का पूरा सहयोग आपके साथ रहेगा। व्यवसाय से जुड़े जातकों को ज्यादा ध्यान लगाना पड़ेगा, जिसकी वजह से लाभ की स्थितियां आएंगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बना रह सकता है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

छात्र लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। सरकारी नौकरी करते हैं तो आज आपको कार्यस्थल पर ज्यादा ध्यान देना होगा। करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो वही काम करें, जिसमें सम्मान मिले। घरेलू स्तर पर आपको काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी और उसके साथ पुरानी यादों को ताजा करते हुए अच्छा समय व्यतीत करेंगे। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

आज आप कामकाज में सुधार लाने के लिए कई योजनाएं तैयार करेंगे। किसी वरिष्ठ व्यक्ति या मित्र की सलाह पर आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। व्यापार के क्षेत्र में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं लेकिन धीरे-धीरे आपका समय सही हो जाएगी और चीजें वापस पटरी पर आ जाएंगी। जीवनसाथी के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से मन प्रसन्न होगा और आपका आर्थिक बोझ भी कम होगा। सायंकाल के समय किसी प्रियजन से उपहार मिलने पर मन प्रसन्न होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे और व्यापार या कार्यक्षेत्र में अपने बलबूते पर समस्याओं का हल निकालेंगे। संतान के विवाह की चिंता समाप्त होगी और उनके कार्यस्थल पर तरक्की से मन प्रसन्न होगा। भूमि या वाहन आदि खरीदने के योग बनेंगे। हालांकि छात्रों को भविष्य के प्रति अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद की आशंका बन रही है। सायंकाल का समस धार्मिक क्रियाओं और परिवार के साथ व्यतीत होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

राजकीय क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ होगा और मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापारियों के आज पहली प्राथमिकता व्यवसाय की तरफ नजर रखना होगा। साथ ही आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जिसका आपको फायदा मिलेगा। पारिवारिक धन-संपदा में बढ़ोतरी होगी और छात्रों को पढ़ाई करने का अच्छा समय भी मिलेगा। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से हल होते नजर आएंगे। लव लाइफ में मधुरता बनी रहेगी लेकिन खान-पान का खास ध्यान रखें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:

राजनीति से जुड़े जातकों को अच्छा जनमसमर्थन मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज लाभ होने के योग बन रहे हैं और कोई अच्छी सूचना मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न होगा। पिता के सहयोग से कोई नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं, जिसका लाभ भविष्य में आपको जरूर मिलेगा। अगर किसी परेशानी से गुजर रहे हैं तो स्थितियां आपके नियंत्रण में आ जाएंगी। व्यापारियों को नगदी की समस्या का समाधन मिलेगा। लव लाइफ में नवीनता आएगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

भविष्य को मजबूत बनाने के लिए किसी नई योजना पर काम करेंगे और विशेषज्ञों से सलाह लेंगे। अगर आप नई नौकरी करना चाहते हैं तो समय आपके लिए सही नहीं है, थोड़ा समय रुककर ही कहीं अप्लाई करें। व्यापार स्थल पर किसी से बहसबाजी में न उलझें अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। साथ ही पिछले कुछ समय से चली आ रही अड़चनों से मुक्ति भी मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

व्यापार के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। कुछ कार्यों में अवरोध उत्पन्न होगा लेकिन धीरे-धीरे करके सभी समस्याओं से मुक्ति पा लेंगे। घर या ऑफिस के जरूरी डॉक्यूमेंट्स को संभालकर रखें। जीवनासाथी की तरफ से आर्थिक लाभ होगा और रिश्तों में मजबूती भी आएगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अपनी दिनचर्या उसी हिसाब से तय करें अन्यथा अधिक भागदौड़ मानसिक तनाव दे सकती है। सायंकाल के समय परिवार में किसी व्यक्ति से मतभेद हो सकते हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

छात्रों की किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसका अनुभव और मार्गदर्शन से आपकी सहायता होगी। व्यापारिक यात्राएं सफल होंगी। परिवार पर जरूरत से ज्यादा खर्च न करें अन्यथा आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। लव लाइफ में कुछ नए अध्याय जुड़ेंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा और इसी अवस्था में रहना पसंद करेंगे। निवेश से लाभ होगा और कर्जों से राहत मिलेगी। व्यवसाय में जीवनसाथी की सलाह सहायक सिद्ध होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।–

Back to top button