आज तमिलनाडु के डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे पीएम मोदी  

नई दिल्ली
पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दीक्षांत समारोह को संबोधित करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को तमिलनाडु के डॉ. एमजीआर मेडिकल यूनिवर्सिटी के 33वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बयान के मुताबिक पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हिस्सा लेंगे। इस दौरान तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित भी उपस्थित रहेंगे। दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्री और डिप्लोमा उपाधियां दी जाएंगी। दीक्षांत समारोह में कुल 17591 उम्मीदवारों को डिग्री और डिप्लोमा के साथ सम्मानित किया जाएगा। एमजीआर विश्वविद्यालय तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ए जी रामचंद्रन के नाम पर रखा गया है। 

इस यूनिवर्सिटी में कुल 686 संबद्ध संस्थान हैं, जिसमें चिकित्सा, दंत चिकित्सा, फार्मेसी, नर्सिंग, आयुष, फिजियोथेरेपी, व्यावसायिक चिकित्सा और संबद्ध स्वास्थ्य विज्ञान के विषयों की पढ़ाई होती है।एमजीआर विश्वविद्यालय तमिलनाडु में है। जिसमें 41 मेडिकल कॉलेज, 19 डेंटल कॉलेज, 48 आयुष कॉलेज, 199 नर्सिंग कॉलेज, 81 फार्मेसी कॉलेज और बाकी स्पेशलिस्ट पोस्ट-डॉक्टोरल मेडिकल या अलाइड हेल्थ संस्थाएं शामिल हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने आईआईटी खड़गपुर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन किया और 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था, वर्तमान स्थिति पर नजर रखते हुए, छात्रों को भविष्य का अनुमान भी लगाना चाहिए। छात्रों को हमेशा उन आवश्यकताओं पर काम करना चाहिए जो 10 साल बाद उत्पन्न हो सकती है। एक विद्यार्थी को भविष्य के लिए नवाचार होना चाहिए।पीएम मोदी ने कहा था, इंजीनियर के छात्रों में एक क्षमता विकसित होती है और वो क्षमता है चीजों को पैटर्न से पेटेंट तक ले जाने की। साफ शब्दों में कहे तो एक इंजीनियर में विषयों को ज्यादा विस्तार से देखने की दृष्टि होती है।

Back to top button