आज छग में रहेगा व्यापार बंद,जीएसटी की विसंगतियों का विरोध

रायपुर
जीएसटी विसंगतियों के विरोध में कन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) का 26 फरवरी को भारत बंद की कड़ी में छग में कारोबार बंद रहेगा। इसलिए कि यह मुद्दा सीधे कारोबारियों से जुड़ा है। प्रदेश के बस्तर चेम्बर आॅफ कॉमर्स, बिलासपुर संभागीय चेम्बर आॅफ कॉमर्स, कोरबा चेम्बर आॅफ कॉमर्स, कांकेर चेम्बर आॅफ कॉमर्स, महासमुंद चेम्बर आॅफ कॉमर्स, के साथ ही प्रदेशभर के 100 से ज्यादा व्यापारिक संगठनों का समर्थन मिल चुका है।

राजधानी रायपुर में अब तक अधिकांश व्यापारिक संगठनों ने बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन दिया है। कैट के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि जीएसटी के घातक परिणामों की वजह से व्यापारी त्रस्त हो चुके हैं। 950 संशोधन के बाद भी जीएसटी तर्क और व्यापार संगत नहीं बन सका। कैट की मांग है कि जीएसटी की विसंगतियों को दूर कर इसे सरल व सुगम बनाया जाए।

पारवानी ने आगे कहा कि इसी कड़ी में देश भर के सभी राज्यों में  कन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने जीएसटी कराधान प्रणाली में सुधार एवं सरलीकरण के सम्बंध में अपने-अपने राज्यों  एवं जिलों में  प्रधानमंत्री के नाम से ज्ञापन जिला कलेक्टर, जीएसटी आयुक्त, प्रधान सचिव, वित्तमंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री, विधायक एवं सांसद को सौप चुके हैं। ऐसी निराशाजनक पृष्ठभूमि में, कन्फेडरेशन आॅफ आॅल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 26 फरवरी को भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है, जिसे देश के व्यापारी एवं अन्य संगठनों का मजबूत एवं खुला समर्थन मिल रहा है।

Back to top button