एंटीलिया के पास मिली कार में धमकी भरी चिठ्ठी ,अगली बार होगा पूरा इंतजाम

मुंबई
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी के घर के पास विस्‍फोटकों से भरी जो कार मिली, वो चोरी की थी। कार के भीतर से एक बैग मिला जिसपर 'मुंबई इंडियंस' लिखा हुआ था। एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें अंबानी को धमकी दी गई थी।  चिट्ठी में लिखा था, "नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर आएगा। पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना।" चैनल ने पुलिस सूत्रों के हवाले से दावा किया गाड़ी पार्क करने वाले ने करीब एक महीने तक यहां की रेकी की थी।

हलचल पर थी नजर, मिला मुंबई इंडियंस का बैग
सूत्रों के मुताबिक, इस गतिविधि को अंजाम देने के लिए लंबे वक्त से प्लानिंग की जा रही थी. आरोपी गाड़ी को घर के और भी करीब खड़ा करना चाहता था, लेकिन अधिक सुरक्षा के कारण ये नहीं हो सका. उसके द्वारा अंबानी परिवार की हलचल पर नज़र रखी जा रही थी, हर कॉन्वे को ट्रैक किया जा रहा था.

जानकारी के मुताबिक, जो स्कॉर्पियो कार मिली है उसकी सीट पर मुंबई इंडियंस का बैग रखा था. मुंबई इंडियंस आईपीएल की क्रिकेट टीम है, जिसके मालिक मुकेश अंबानी ही हैं. इसी बैग में धमकी भरा लेटर रखा गया था. जिस व्यक्ति ने स्कॉर्पियो को यहां पार्क किया, वो गाड़ी खड़ी कर इनोवा कार में बैठकर चला गया.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जिलेटिन का नागपुर कनेक्शन
इस मामले को लेकर पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी चाहता था कि वो सभी की नज़रों में आए, इसी तरह से ये सब ऐसे प्लान किया गया है. जिस कंपनी का जिलेटिन इस गाड़ी में था, वो नागपुर की कंपनी है. मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम अब यहां जाकर मामले की जांच करेगी.

टीलिया के बाहर मिली कार से जुड़ी 5 बड़ी बातें

  • यह कार महाराष्‍ट्र में रजिस्‍टर नहीं है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, चोरी की थी।
  • जिलेटिन की छड़े नागपुर से आईं हैं, ऐसा शक है। उन छड़ों पर नागपुर की एक कंपनी का स्टिकर है।
  • करीब एक महीने तक रेकी की गई। अंबानी परिवार के मूवमेंट्स पर नजर रखी गई। गाड़‍ियों के नंबर नोट किए गए।
  • गाड़ी एंटीलिया से करीब 400 मीटर दूर पार्क की गई। कोशिश और करीब पार्क करने की थी लेकिन सुरक्षा के चलते ऐसा नहीं किया जा सका।
  • कार के भीतर अंबानी परिवार को जाने से मारने की धमकी देती एक चिट्ठी भी मिली है।