6000mAh बैटरी वाले Gionee Max Pro की लॉन्चिंग आज, 10 हजार से सस्ता होगा फोन

 नई दिल्ली  

चीन की फोन मेकर कंपनी जियोनी भारत में आज नया बजट स्मार्टफोन Gionee Max Pro लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी के Gionee Max का सक्सेसर मॉडल होगी, जिसकी खासियत इसकी 6,000mAh की बड़ी बैटरी होगी। फोन की लॉन्चिंग दोपहर 12 बजे की जाएगी और इसकी बिक्री ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर होगी। Flipkart ने इससे जुड़ा एक डेडिकेटेड पेज लाइव किया हुआ है। इसके अधिकतर स्पेसिफिकेशंस का खुलासा पहले ही हो चुका है। 

फोन में होगा HD+ डिस्प्ले
फ्लिपकार्ट पर फोन के कुछ स्पेसिफिकेशंस सामने आ गए हैं। जियोनी मैक्स प्रो में बड़ी डिस्प्ले देने की कोशिश की गई है। इसमें 6.52 इंच का IPS LCD डिस्प्ले होगा, जिसका रेजॉलूशन HD+ (720×1600 पिक्सल्स) और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए वॉटरड्रॉप नॉच मिलेगी। वहीं पीछे की तरफ कोई रियर फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को नहीं मिलता। 
 

ऐसा होगा कैमरा सेटअप
फोन में फोटोग्राफी के लिए स्क्वायर शेप वाला रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें दो लेंस होंगें। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक दूसरा डेप्थ सेंसर मिलेगा। साथ में एक एलईडी फ्लैश भी दी गई है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। इसमें कंपनी 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की स्टोरेज के साथ Unisoc SC9863A प्रोसेसर देने जा रही है। 
 
क्या होगी कीमत
फोन में बड़ी डिस्प्ले के साथ बैटरी भी बड़ी मिलने जा रही है। इसमें 6,000mAh की बैटरी होगी और स्मार्टफोन Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो स्मार्टफोन की कीमत 10 हजार रुपये से कम रह सकती है।