आज से से बड़ा बदलाव,इस बैंक के ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट

नई दिल्ली
आज से नए महीने की शुरुआत हो गई है। मार्च के शुरुआत के साथ ही कई नियमों में बदलाव लागू हो गए हैं। नए नियम लागू हो गए हैं। इन्हीं में से एक नियम है जो आज से लागू हो गया है। इंडियन बैंक के एटीएम से आज से 2000 रुपए के नोट लागू नहीं होंगे। 1 मार्च से इंडियन बैंक के एटीएम से 2000 के नोट नहीं निकलेंगे। हालांकि आप बैंक काउंटर से जाकर 2000 रुपए क नोट ले सकते हैं। इस बारे में इंडियन बैंक की ओर से उनके खाताधारकों को जरूरी जानकारी दे दी गई है। 
 LPG से लेकर बैंक खाते तक, 1 से बदल जाएंगे ये नियम, सीधा पड़ेगा आपकी जेब पर असर 1 मार्च से बदले नियम 1 मार्च 2021 से इंडियन बैंक के एटीएम से 1000 रुपए के नोट नहीं निकलेंगे। बैंक की ओर से इस बारे में खाताधारकों को जरूरी जानकारी दे दी गई है। बैंक ने कहा है कि 2000 रुपए के नोट को बदलवाने के लिए ग्राहकों को ब्रांच आना पड़ता है । इस नोट को खर्च करने के लिए कई बार लोगों को छोटे नोट बदलवाने पड़ते हैं। ऐसे में इससे बचने के लिए बैंक ने एटीएम में 2000 रुपए के नोटों को लोडिंग को बंद करने का फैसला किया है। एटीएम से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट ग्राहकों की सुविधा को देखते हुए बैंक ने1 मार्च से एटीएम में 2000 के नोट की लोडिंग बंद करने का फैसला किया है।

 इंडियन बैंक ने फैसला किया है कि वो अपने एटीएम में 1 मार्च से 2000 रुपए के नोट नहीं डालेगा। बैंक की ओर से 17 फरवरी को ही अपने सभी ब्रांचों को एक सर्कुलर जारी किया गया था। बैंक के मुताबिक खाताधारकों को 2000 के नोट को रिटेल आउटलेट्स और बैंकों में जाकर एक्सचेंज कराने में परेशानी होती है, जिसके कारण बैंक ने ये फैसला किया है। बढ़ाई जाएगी छोटे नोटों की संख्या बैंक ने कहा है कि दो हजार के नोट के बजाए एटीएम में छोटे नोटों की संख्या बढ़ाई जाएगी। बैंक ने कहा है कि ग्राहकों के लिए एटीएम मशीनों में 200 रुपए के नोटों के कैसेट्स की संख्या और बढ़ाई जाएगी। वहीं ये भी कहा गया है कि अगर खाताधारक चाहे तो बैंक क ब्रांच जाकर दो हजार के नोट ले सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल ये इंडियन बैंक ने फैसला लिया है। 

Back to top button