वेंकटेश अय्यर ने खेला तूफानी खेल, केकेआर ने जिसे खरीदा था 20 लाख में

इंदाैर
घरेलू क्रिकेट में सबसे बड़ी एकदिवसीय श्रृंखला विजय हजारे ट्रॉफी वर्तमान में विभिन्न शहरों में खेली जा रही है। भारतीय टीम के पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, केदार जाधव, रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। वहीं कुछ युवाओं ने भी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर प्रशंसा बटोरी है। इस सूची में अब मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर भी शामिल हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप बी मैच इंदौर में खेले जा रहे हैं। मध्य प्रदेश ने पंजाब के खिलाफ 28 फरवरी को हुए मैच में पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में 3 विकेट खोकर 402 रन बनाए। उनके सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 146 गेंदों पर 20 चौकों और सात छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 198 रन बनाए। हालांकि वह 47वें ओवर में आउट होकर 2 रन से दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए। कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश को हाल ही में चेन्नई में हुई आईपीएल सीजन-14 की नीलामी में 20 लाख में खरीदते हुए अपनी टीम में शामिल किया था।
 
केकेआर के लिए यह अच्छी खबर है कि उनका ये खिलाड़ी फाॅर्म में है। वेंकटेश के अलावा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए चुने गए रजत पाटीदार ने 59 गेंदों में 54 रन बनाए, जबकि आदित्य श्रीवास्तव ने 56 गेंदों में 88 रन बनाकर टीम को 400 रन तक पहुंचाया। हालांकि पंजाब ने भी बड़ी चुनौती का पीछा करते हुए तूफानी शुरुआत की। युवा ऑलराउंडर और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 49 गेंदों में 104 रन बनाकर पंजाब को मैच में जिंदा रखा। हालांकि, अभिषेक के आउट होने के बाद पंजाब के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। पंजाब की पारी 42.3 ओवर में 297 पर समाप्त हुई। इसलिए मध्य प्रदेश ने 105 रनों से जीत दर्ज की।

Back to top button