विधानसभा: नारायण सिंह ने वर्जुअल रूप से सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले किया सवाल

भोपाल
विधायक नारायण सिंह पट्टा और अशोक मर्सकोले ने आज विधानसभा की कार्यवाही में वर्जुअल रूप से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लिया। विधायक नारायण सिंह पट्टा ने जिले के एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्राचार्य की पदस्थापना को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि गलत तरह से यहां पर प्रचार्य अजय शर्मा को पदस्थ किया गया है। इस पर मंत्री मीना सिंह मांडवे ने जवाब दिया कि इसकी जांच करवा ली जाएगी। वे हाईकोर्ट के स्टे पर यहां पर अभी पदस्थ हैं। स्टे हटवाने के लिए हाईकोर्ट में प्रयास किये जा रहे हैं। इसके बाद जांच करवाई जाएगी, यदि गलत तरह से वे पदस्थ हुए होंगे तो पदस्थ करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं वर्चुअल रुप से शामिल हुए अशोक मर्सकोले ने भी सदन में मंत्री मीना सिंह मांडवे से अपना सवाल पूछा। अशोक मर्सकोले ने सवाल किया कि अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति बस्ती विकाय योजना के तहत राशि आवंटन में जनप्रतिनिधियों के प्रस्तावों को शामिल नहीं किया जा रहा है। इस पर मंत्री मीना सिंह मांडवे ने कहा कि अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं आई थी, अब वे इसकी जांच करवाएंगी।

विधायकों के वर्चुअल रूप से शामिल होने के प्रयोग पर गृह एवं संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नया प्रयोग हुआ है, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष को बधाई। उन्होंने कहा कि इस प्रयोग को विशेष परिस्थित में ही किया जाए तो अच्छा रहेगा। वहीं गोविंद सिंह ने कहा कि सवाल जवाब सदन में ही हो तो मर्यादा बनी रहती है।

विधायक संजय पाठक ने अपने सवाल के जरिए बफर जोन में बिना अनुमति के सरपंच और सचिव द्वारा नाली निमार्ण करने का मामला उठाते हुए दोनों कार्यवाही करने की मांग की। पाठक ने कहा कि बफर जोन ने जब सरपंच और सचिव ने बिना अनुमति के निर्माण किया इसके बाद भी उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस पर वन मंत्री विजय शाह ने बताया कि सरपंच बबिता बाई और सचिव देवेश द्विवेदी पर वन अपराध का प्रकरण दर्ज कर लिया है। दोषी पाए जाने पर इन पर कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button