मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आज बुलाई आपात बैठक, कर्नाटक में लग सकता है लॉकडाउन? 

 बेंगलुरु  
कर्नाटक में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से कर्नाटक में लॉकडाउन की आहट सुनाई देने लगी है। कनार्टक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 14 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इस बीच कोरोना के हालातों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक आपात बैठक बुलाई है। यह बैठक उनके आवास पर आज होगी और माना जा रहा है कि इसमें बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

इधर, कर्नाटक में गुरुवार को 14,738 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 लाख से अधिक हो गई है। लेकिन चिंता की बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या में कमी होने से सक्रिय मामले बढ़ कर 96,000 के पार पहुंच गये। कोरोना सक्रिय मामलों के मामले में कनार्टक का उत्तर प्रदेश के बाद चौथा स्थान है जबकि संक्रमण के मामले में कनार्टक, केरल के बाद तीसरे स्थान पर है जबकि महाराष्ट्र पहले स्थान पर है। कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों के मामले में भी कनार्टक अब महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, राज्य में संक्रमितों की संख्या 11,09,650 हो गयी है। इस दौरान 3,591 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोगमुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 9,99,958 हो गई है। इसी अवधि में 66 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 13,112 हो गया है। नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या में भारी कमी होने के कारण सक्रिय मामलों में वृद्धि दर्ज की गयी है। राज्य में  सक्रिय मामले 11,०81 और बढ़ कर अब 96,561 पहुंच गये हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कनार्टक पूरे देश में उत्तर प्रदेश के बाद चौथे स्थान पर है। महाराष्ट्र में हालांकि सक्रिय मामले बढ़कर 6.20 लाख के पार पहुंच गये हैं। बता दें कि कर्नाटक के बेंगलुरु समेत कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू है। 

Back to top button