iOS यूजर्स के लिए WhatsApp के दो नए फीचर्स

    

WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स जारी किए हैं. लेटेस्ट अपडेट के जरिए अब यूजर्स लार्ज इमेज और वीडियो प्रीव्यूज देख पाएंगे. इस नए अपडेट से डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर भी इंप्रूव हुआ है. यूजर्स को ये फीचर्स WhatsApp के लेटेस्ट 2.21.71 iOS वर्जन में मिलेंगे.
        

ये अपडेट ऐपल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध हो गया है. अगर अपडेट आपको नजर नहीं आ रहा है तो ये आपको आने वाले दिनों में मिल जाएगा. WhatsApp ने प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जाने वाले फोटोज और वीडियोज को व्यू करना आसान बना दिया है. अब यूजर्स बिना क्लिक किए फुल और वीडियो चेक कर पाएंगे.

इमेज या वीडियो शेयर करने के बाद अब आपको प्रीव्यू अभी दिखाई देने वाले छोटे स्क्वायर की जगह काफी बड़ा दिखाई देगा. इस फीचर का वॉट्सऐप के एंड्रॉयड वर्जन में आना बाकी है. उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी जारी कर सकती है.
   

साथ ही आपको बता दें इस नए अपडेट के बाद अब ग्रुप के सभी पार्टिसिपेंट्स डिसअपीयरिंग मैसेज सेटिंग को चेंज कर सकेंगे. पहले केवल एडमिन के पास डिसअपीयरिंग मैसेज को कंट्रोल करने का अधिकार था. हालांकि, किसी ग्रुप का एडमिन अभी भी ग्रुप सेटिंग को बदलकर 'ओनली एडमिन' कर सकता है.
        

ऐसे में केवल एडमिन के पास अधिकार होगा कि वो डिसअपीयरिंग मैसेज को ऑन या ऑफ करे. चेंजलॉग के मुताबिक, 'एडिट ग्रुप इंफो' सेटिंग में बदलाव कर एडमिन्स कंट्रोल कर सकते हैं. यानी वॉट्सऐप ने यूजर्स को दोनों ऑप्शन दे दिए हैं. यानी अब यूजर्स अपनी पसंद के मुताबिक किसी एक फीचर को सेलेक्ट कर सकते हैं.

डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को ग्रुप्स के लिए पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था. इस फीचर को ऑन करने से चैट में भेजा गया मैसेज सात दिनों के बाद ऑटोमैटिकली डिसअपीयर हो जाता है.