अपनों के लिये-अपना कोविड सेंटर पर एम्बूलेंस व रिकवरी वेन तैनात

 भोपाल

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार ने बताया कि शुजालपुर में जनता के सहयोग से स्थापित 'अपनों के लिये-अपना कोविड सेंटर' पर कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के परिवहन के लिये नि:शुल्क एम्बुलेंस और रिकवरी वेन की सुविधा शुरू की गयी है। अशोकनगर में चिकित्सक और शुजालपुर के मूल निवासी डॉ. अशोक कयाल ने अपनी एक निजी एम्बुलेंस और शहर के राठी मोटर्स ने एक रिकवरी वेन 'अपनों के लिये-अपना कोविड सेंटर' को दान की है। अमेरिका में रह रही शुजालपुर की बेटी और सरस्वती शिशु मंदिर की पूर्व छात्रा श्रीमती दीपाली पति राजुल श्रीवास्तव ने ईंधन की व्यवस्था के लिये 15 हजार, शुजालपुर निवासी प्रमुोद जैन और उज्जैन निवासी प्रतीक फागनिया ने 5-5 हजार रूपये की राशि दान दिये है। एंम्बुलेंस में संचालन और वाहन चालक की व्यवस्था सामाजिक संस्था हेल्प फॉर यू के सहयोग से की जाएगी।

परमार ने कहा कि 'अपनों के लिये-अपना कोविड सेंटर' में उपचार रत मरीजों को किसी अन्य अस्पताल में रिफर होने पर, सिटी स्कैन और अन्य आवश्यक जाँचों के लिये यह एम्बुलेंस एक वरदान की तरह है। कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके मरीजों को कोरोना कर्फ्यू के दौरान वाहन व्यवस्था के लिये परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें रिकवरी वेन से घर जाने की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। परमार ने बताया कि 'अपनों के लिये-अपना कोविड सेंटर' में अब-तक भर्ती 440 मरीजों में से 329 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके है। 30 मरीज रिफर किये गये और 50 व्यक्ति वर्तमान में उपचार रत है।

परमार ने एम्बुलेंस और रिकवरी वेन की सुविधा के लिये सभी दानदाताओं का हार्दिक धन्यवाद और आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के समय आपके द्वारा दिये गये निस्वार्थ दान और सेवा से हमारा मनोबल बढ़ता है। निश्चित ही आप सभी के सहयोग से हम 'कोरोना मुक्त मध्यप्रदेश' बनाएंगे।

Back to top button