13 मई गुरुवार का राशिफल

मेष:

आज के दिन अधिकांश समय आपमें चंचलता अधिक रहेगी। महत्त्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही दिखाएंगे अथवा इच्छा शक्ति की कमी रहने से कार्य हानि भी हो सकती है। मन चंचल रहने पर भी हास्य परिहास से आस-पास का वातावरण हल्का करने की क्षमता रहेगी। आर्थिक दृष्टिकोण के लिए समय अधिक शुभ रहेगा। बैठे बिठाए धन लाभ होने की संभावना है। आमदनी संतोषजनक रहेगी, मामा पक्ष से धन प्राप्ति के योग हैं। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की संभावना बन रही है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:

आज दिन के पूर्वार्ध में परिस्तिथियां प्रतिकूल रहेंगी। पूर्व निर्धारित कार्य में विलंब होने से भागदौड़ करनी पड़ सकती है। धन संबंधित कार्य को लेकर किसी से तकरार हो सकती है। आज आप गहरी सोच में डूबे रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों का मनमाने आचरण के कारण क्रोध आएगा, फिर भी मौन रहकर कार्य करें अन्यथा आगे होने वाले लाभ से वंचित रह सकते हैं। दोपहर के बाद स्थिति में सुधार आएगा। विघ्न डालने वाले स्वयं अपनी गलती मानकर सहयोग करेंगे। परिजनों से बेकार की बहस हो सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन:

आज संपत्ति सुख में विस्तार होगा और रहन-सहन व खान-पान का स्तर बढ़ेगा। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति हो सकती है। नौकरी तथा व्यवसाय में साझेदारी व साथियों का सहयोग पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। पारिवारिक सदस्य से रूठना-मनाना लगा रहेगा और अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें। मित्र मंडली के साथ पर्यटन के अवसर मिलेंगे। धन लाभ के लिए आलस्य का त्याग कर कार्य में सक्रिय रहें। सायंकाल के समय कला संगीत का आनंद भी मिल सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज के दिन आप अधिक लापरवाह रहने के कारण हानि उठा सकते हैं। सुबह से ही यात्रा पर्यटन की योजना बनेगी, कार्यक्षेत्र पर अधिक ध्यान देने के बाद भी अल्प लाभ से संतोष करना पड़ सकता है। नौकरों के ऊपर ज्यादा विश्वास भी हानि का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र पर चोरी जैसी गतिविधि अथवा आप पर आरोप लगाए जा सकते हैं, सावधान रहें। वाणी में कठोरता रहने से घर में कलह होने की आशंका है। आर्थिक लेन-देन लिखकर ही करें। सायंकाल का समय थकान वाला रहेगा कोई नापसंद कार्य भी करना पड़ सकता है। शारीरिक कमजोरी अनुभव करेंगे। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:

आज के दिन कार्यक्षेत्र पर व्यस्तता अधिक रहेगी। हाथ में लिए अनुबंध समय पर पूर्ण नहीं करने के कारण आलोचना हो सकती है। स्वभाव में आज आलस्य रहने के कारण भागदौड़ वाले कार्यों से बचने का प्रयास करेंगे। लेकिन फिर भी आज कार्यक्षेत्र पर अधिकांश कार्य अपने ही बलबूते करना पड़ेगा। घर में मांगलिक कार्यों के आयोजन से मन में प्रसन्नता व व्यस्तता रहेगी। अभिन्न मित्रों के सहयोग से व्यवसाय के नए स्रोत बनेंगे। पाचन क्रिया मंद और वायु विकार से शरीर कष्ट दे सकता है। खान-पान पर नियंत्रण रखें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:

सहकारी कार्य लेट-लतीफी के कारण अधूरे रह सकते हैं। नई योजनाओं को हाथ में लेने से पहले हानि-लाभ की समीक्षा कर लें। बौद्धिक कार्यों व लेखन आदि से भी आय होगी लेकिन क्रोध से बचें। दोपहर बाद आर्थिक विषयों में सफलता मिलेगी। यात्रा पर्यटन की योजना बनेगी लेकिन आज टालना ही बेहतर रहेगा। आमदनी बढ़ने और अकस्मात् बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से मनोबल बढ़ा रहेगा। सिर अथवा कमर से निचले भाग में समस्या बनने की आशंका है। सायंकाल के समय संपत्ति से कुछ आय हो सकती है और भाइयों के सहयोग से पुरानी रंजिश समाप्त हो जाएगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
तुला:

रोजगार के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयास आज फलीभूत होने से आर्थिक समस्याओं का समाधान होगा। सार्वजनिक क्षेत्र से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना बनेगी। कार्य स्थल पर आपकी इच्छा के विरूद्ध कोई कार्य मिल सकता है, जिससे आप असहज हो जाएंगे। दिन के उत्तरार्ध में कार्य भार बढ़ने से कमर अथवा अन्य अंगों में दर्द की शिकायत रहेगी। पारिवारिक वातावरण मिला जुला रहेगा। सायंकाल के समय धार्मिक साहित्य पढ़ने में रूचि बढ़ेगी और कुछ समय सामाजिक आयोजन में बीतेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:

आज आप कार्यों की भरमार रहने के कारण भ्रमित हो सकते हैं। परिश्रम का उचित फल नहीं मिलेगा दोपहर तक कार्यों में व्यवधान आने से निराश रहेंगे लेकिन किसी परिचित के सहयोग से लाभ होने से खर्च निकल जाएंगे। लेकिन सायंकाल का समय शारीरिक रूप से सावधानी बरतने का है आकस्मिक दुर्घटना अथवा किसी अशुभ समाचार के मिलने से मन परेशान होगा। सरकारी कार्य आज भी निरस्त करें। परिवार के प्रति अधिक भावनात्मक बनेंगे। आध्यात्म में रूचि होने पर भी समय नहीं दे पाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज का दिन अस्त-व्यस्त रहने से मनोकामना अधूरी रह सकती है। दोपहर बाद जोखिम वाले कार्यों से बचने का प्रयास करें अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। सांसारिक गतिविधियों में व्यस्त रहने के कारण स्वयं की अनदेखी करनी पड़ सकती है लेकिन इसके बदले धन लाभ होने से संतोष रहेगा। किसी संपत्ति को लेकर परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। भाइयों में वैचारिक मतभेद उत्पन्न होंगे। सायंकाल में निकट यात्रा का योग बन रहा है। आगे आने वाले कुछ दिन स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:

आज दिन के पहले भाग में आपको परिश्रम के अनुसार फल ना मिलने से मानसिक पीड़ा हो सकती है। दिमाग में नए-नए विचार आने से किसी ठोस निर्णय लेने में परेशानी होगी। नई वस्तुओ की खरीददारी अथवा नए कार्य में निवेश आज ना करें। कार्यक्षेत्र पर किसी से ना उलझें, पद एवं प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। दोपहर के बाद स्थिति बेहतर होने लगेगी। धन की आमद होने से वित्तीय आयोजन कर पाएंगे। थोक के व्यवसायी आज निवेश कर सकते हैं, आगे लाभ होगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:

कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त जिम्मेदारी और धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। संपत्ति का विस्तार और संपत्ति से आय मे वृद्धि होगी। दोपहर बाद धर्म-कर्म में अधिक रुचि रहेगी। धार्मिक कार्यक्रमों में उपस्थिति देंगे। घर के बुजुर्गों से नए अनुभव मिलेंगे। क्रोध से बचें, कहीं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद उत्पन्न न हो जाए। परिवार में किसी के बीमार होने से धन का व्यय भी रहेगा लेकिन शांति भी रहेगी। सायंकाल के समय धार्मिक आयोजन में भागीदारी या धार्मिक यात्रा हो सकती है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज दिन का पहला भाग आपकी आशाओं के विपरीत रहने वाला है। आय की अपेक्षा खर्च अधिक रहने से धन की कमी अनुभव होगी। महत्त्वपूर्ण कार्य को लेकर किसी से कर्ज लेने की नौबत भी आ सकती है। धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। आस-पडोसी की गलतियों को आज नजरअंदाज करें अन्यथा छोटी बात पर बड़ा विवाद खड़ा कर देगी। राजनीति में बढ़ते जनसंपर्क का लाभ उठाएं। आज यदि संपत्ति या व्यवसाय में निवेश करना पड़े तो निश्चिंत होकर करें, आगे बहुत फायदा होगा। पारिवारिक संपत्ति से आय के नए स्रोत विकसित होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Back to top button