महाराष्ट्र सरकार अजित पवार के सोशल मीडिया एकाउंट पर खर्च करेगी छह करोड़

मुंबई

महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया एकाउंट को मैनेज करने के लिए महाराष्ट्र सरकार छह करोड़ रुपये खर्च करेगी. उनके पास वित्त मंत्रालय भी है. अजित पवार एनसीपी नेता शरद पवार के भतीजे हैं और वर्तमान में महाराष्ट्र के बारामती विधानसभा सीट से विधायक हैं.

महाराष्ट्र सरकार ने इस बारे में कल यानी बुधवार को निर्णय किया. सरकार की योजना अजित पवार की पहुंच आम आदमी तक बनाने की है. यही वजह है कि उनके द्वारा किये गये कार्यों और योजनाओं की जानकारी आम आदमी को दी जायेगी.

अंडर सेक्रेटर आर एन मुसले के अनुसार अजित पवार के सोशल मीडिया को बाहरी कंपनी देखेगी जिसमें उनके ट्‌विटर, फेसबुक, ब्लाॅग, टेलीग्राम, यूट्‌यूब, इंस्टाग्राम को मैनेज करेगी.

महाराष्ट्र सरकार अपने इस फैसले के बाद विपक्षी दलों के निशाने पर आ गयी है. वहीं कई अधिकारी भी सरकार के इस फैसले पर सवाल उठा रहे हैं. अधिकारियों का यह कहना है कि जब हमारे पास एक पूरा विभाग सरकार के कार्यों को बताने के लिए है और जिसपर करोड़ों खर्च भी किया जा रहा है तो फिर एक बाहरी एजेंसी को यह काम क्यों सौंपा जा रहा है. वहीं विपक्षी पार्टियां यह कह रही हैं कि जब सरकार के पास वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं तो वह छह करोड़ कैसे खर्च कर रही है.

Back to top button