₹7 लाख से कम में चाहिए सब-कॉम्पैक्ट SUV? दमदार फीचर्स वाली ये गाड़ियां हैं बेस्ट

 नई दिल्ली 
भारत में SUV गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है। जो ग्राहक फुल साइज एसयूवी नहीं खरीद सकते, उनके लिए बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के भी ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। यही वजह है कि देश में यह सबसे तेजी से बढ़ रहा सेगमेंट बन गया है। अगर आप भी एक छोटी एसयूवी (sub-compact SUV) खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसके लिए जरूरी नहीं कि आपको मोटी रकम खर्च करनी पड़े। आज हम आपको 7 लाख से कम में मिलने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV के बारे में बता रहे हैं। 
 
रेनो काइगर सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसकी कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। मई में इस कार की कीमत में 33,000 रुपये तक का इजाफा हुआ था। हालांकि बेस वेरिएंट की कीमत नहीं बदली गई। इसमें 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72PS/96Nm) और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (100PS/160Nm) मिलते हैं। 7 लाख (एक्स-शोरूम) से कम में आपको कार के कुल 8 वेरिएंट (नॉन-टर्बो) मिल जाएंगे।
 
निसान मैग्नाइट में भी रेनो काइगर वाला ही इंजन मिलता है। अप्रैल में इस कार ने 50 हजार बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया था। कार की कीमत 5.59 लाख रुपये से शुरू होती है, और 9.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। 7 लाख (एक्स-शोरूम) से कम में आपको कार के कुल 3 वेरिएंट मिल जाएंगे। निसान मैग्नाइट में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, LED DRL के साथ एलईडी हेडलैंप और रियर एसी वेंट के साथ ऑटो एसी जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।