मप्र में बढ़ी सख्ती 6 जिलों में 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू

भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने अपने अपने जिलों की स्थिति को देखते हुए 17 मई को खत्म हो रहे कोरोना कर्फ्यू  को आगे बढ़ाना शुरु कर दिया है। रतलाम, अशोकनगर और धार के बाद अब विदिशा, रायसेन और नरसिंहपुर में कोरोना कर्फ्यू को एक से दो हफ्ते तक बढ़ाया गया है।इस संबंध में कलेक्टरों ने आदेश जारी कर दिए है।

नरसिंहपुर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी वेद प्रकाश ने सम्पूर्ण नरसिंहपुर जिले की राजस्व सीमा में 25 मई 2021 की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू घोषित किया है। यह आदेश धारा 144 के तहत जारी किया है। वही रायसेन जिले में कोरोना के बढ़ते संकमण को दृष्टिगत रखते हुए दण्ड प्रकिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत संपूर्ण जिले में लागू कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए 17 मई 2021 को प्रातः 06 बजे से 31 मई 2021 को प्रातः 06 बजे तक लागू किया गया है। इस संबंध में रायसेन कलेक्टर  ने आदेश जारी कर दिए है।

इसके अलावा विदिशा जिले में भी पूरे मई महिने तक सख्ती जारी रहेगी। अब यहां 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू लागू कर दिया गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में विदिशा कलेक्टर ने यह निर्णय लिया है। जिले में सभी पाबंदियां पहले की तरह लागू रहेंगी। इसके पहले जिले में कर्फ्यू 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया था।इससे पहले अशोकनगर और धार में  24 मई और रतलाम में 25 मई तक कर्फ्यू बढ़ाया गया है।

दरअसल, शुक्रवार को प्रदेशवासियों को संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि प्रदेश में संक्रमण दर घटी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण दर 24% तक पहुँच गई थी, जो अब 11.8% हो गई है। साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर भी 14.8% हो गई है। प्रदेश में कोरोना के 8087 नए प्रकरण आए हैं, परंतु अभी बिल्कुल भी ढिलाई नहीं करनी है, पूरी कड़ाई के साथ कोरोना के विरूद्ध जंग लड़नी है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा था कि प्रदेश में संक्रमण निरंतर कम हो रहा है तथा कई जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से भी नीचे आ गई है, फिर भी अभी कोरोना कर्फ्यू में ढिलाई नहीं दी जाएगी। हमें संक्रमण की चेन को पूरी तरह तोड़ना है। न्यूनतम संक्रमण वाले जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप आने वाले समय में कर्फ्यू खोलने के लिए फार्मूला बना लें।

Back to top button